1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मैं जरुरत से ज्यादा समय तक ऑस्ट्रेलिया का कोच रहा: लैहमन

मैं जरुरत से ज्यादा समय तक ऑस्ट्रेलिया का कोच रहा: लैहमन

लैहमन की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने 2015 विश्व कप पर कब्जा जमाया था और साथ ही दो एशेज सीरीज जीती थीं।

IANS IANS
Updated on: October 16, 2018 18:25 IST
डेरेन - India TV
Image Source : PTI डेरेन लैहमन

ऐडिलेड: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डैरेन लैहमन को लगता है कि वह जरूरत से ज्यादा समय तक टीम को कोच पद पर रहे। लैहमन ने ऑस्ट्रेलिया के कोच के तौर पर दो बार अपने करार को विस्तार दिया था। उन्होंने इसी साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। 

लैहमन ने फाइव रेडियो से कहा, "अब मैं जब वापस देखता हूं तो मुझे ऑस्ट्रेलिया को कोचिंग देने वाले वो बेहतरीन पांच साल नजर आते हैं। लेकिन साथ ही अब जब मैं पीछे देखता हूं तो मुझे लगता है कि शायद मैं ज्यादा दिनों तक टीम का कोच रहा। मैं जस्टिन लैंगर से लगातार बात करता रहता हूं और इस बात को सुनिश्चित करता हूं कि जब भी मौका मिले वह अपना समय ले सकें।"

उन्होंने कहा, "यहां 24 घंटे सातों दिन काम करना है। आप सो नहीं पाते। आप आज के दिन, आने वाले दिन और अगले छह महीनों के बारे में सोचते रहते हैं। आप खिलाड़ियों के बारे में सोचते रहते हैं। आप हर किसी से बात करते हैं। सही मायने में मैंने जितने काम किए हैं उनमें से यह अभी तक सबसे चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इसमें मजा है।"

लैहमन की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने 2015 विश्व कप पर कब्जा जमाया था और साथ ही दो एशेज सीरीज जीती थीं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड