india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के कहीं भी करीब नहीं है भारतीय टीम : चैपल

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के कहीं भी करीब नहीं है भारतीय टीम : चैपल Read In English

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ‘भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण और क्षेत्ररक्षण दल’ है लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के कहीं भी करीब नहीं है।

Reported by: Bhasha [Published on:08 Jan 2019, 8:07 PM IST]
Team India- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Team India

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ‘भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण और क्षेत्ररक्षण दल’ है लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के कहीं भी करीब नहीं है।

 
भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराकर 71 साल के इंतजार को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की। इस ऐतिहासिक जीत से कोहली की टीम की प्रशंसा हो रही है। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ पर यह पूछने पर कि क्या यह भारत की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम है तो चैपल ने कहा, ‘‘मैंने जो देखा है, उसके हिसाब से यह भारतीय टीम देश का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण का दल है जो सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम भी है।’’
 
उन्होंने कहा,‘‘लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली बल्लेबाजी टीम नहीं है। मैंने इससे पहले भारत के बेहतरीन बल्लेबाजी संयोजन को देखा है।’’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस बल्लेबाजी लाइन अप को वह सर्वश्रेष्ठ मानते हैं।
 
चेतेश्वर पुजारा सीरीज में शीर्ष स्कोरर रहे और ‘मैन आफ द सीरीज’ के हकदार बने। चैपल ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाकर बेहतर प्रदर्शन किया। 

उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और कुल मिलाकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पस्त कर दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से ज्यादा स्विंग हासिल की।’’
 
उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि भारतीय तेज गेंदबाजों की सीम पाजीशन बहुत अच्छी थी। उन्होंने पूरे समय इसे ऊपर ही रखा और शायद इसी कारण वे गेंद को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से ज्यादा स्विंग कराने में सफल रहे।’’ 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019