india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड T-20: इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचा

वर्ल्ड T-20: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 10 रन से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचा

नई दिल्ली: जोस बटलर की तूफानी पारी और क्रिस जोर्डन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने आज यहां उतार चढ़ाव वाले रोमांचक मैच में एंजेलो मैथ्यूज के पराक्रमी प्रदर्शन पर पानी फेरा

Bhasha [Updated:26 Mar 2016, 11:36 PM IST]
england- India TV
england

नई दिल्ली: जोस बटलर की तूफानी पारी और क्रिस जोर्डन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने आज यहां उतार चढ़ाव वाले रोमांचक मैच में एंजेलो मैथ्यूज के पराक्रमी प्रदर्शन पर पानी फेरा और श्रीलंका को दस रन से हराकर आईसीसी विश्व टी-20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

बटलर ने 37 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन बनाये और इस बीच कप्तान इयोन मोर्गन (22) के साथ चौथे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की। इससे पहले सलामी बल्लेबाज जैसन राय (39 गेंदों पर 42 रन) और जो रूट (25) ने दूसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़कर टीम को शुरूआती झटके से उबारा था। इससे इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की शुरुआत भयावह रही। पहले तीन ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 15 रन था। मैथ्यूज ने यहीं से कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद रन बनाये और चमारा कापुगेदारा के साथ (30) के साथ पांचवें विकेट के लिये 80 रन की साझेदारी की। लेकिन दबाव में विकेट गिरते रहे और आखिर में श्रीलंका आठ विकेट पर 161 रन तक ही पहुंच पाया। जोर्डन ने 28 रन देकर चार और डेविड विली ने 26 रन देकर दो विकेट लिए।

इस जीत से इंग्लैंड ग्रुप एक से वेस्टइंडीज के बाद सेमीफाइनल में जगह बनानीे वाली दूसरी टीम बन गयी है। इसका मतलब है कि श्रीलंका के साथ दक्षिण अफ्रीका को भी अब लीग चरण से ही स्वदेश लौटना होगा। इंग्लैंड के चार मैच में तीन जीत से छह अंक हैं जबकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दोनों के तीन मैचों में केवल दो-दो अंक हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019