1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप 2019: मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदबाजी के आगे ढेर हुई न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 86 रनों से रौंदा

वर्ल्ड कप 2019: मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदबाजी के आगे ढेर हुई न्यूजीलैंड, एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 86 रनों से रौंदा

न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन (40) और रोस टेलर (30) के अलावा कोई बल्लेबाज जैसन बेहरनडॉर्फ और मिचेल स्टार्क की आग उगलती हुई गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 30, 2019 1:50 IST
वर्ल्ड कप 2019: मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदबाजी के ढेर हुई न्यूजीलैंड, एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रे- India TV
Image Source : AP IMAGE वर्ल्ड कप 2019: मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदबाजी के ढेर हुई न्यूजीलैंड, एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 86 रनों से रौंदा

एक बार फिर से अपने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की धातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने कम स्कोर वाले मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की। यहां लॉर्ड्स स्टेडियम में खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 करे एक मुकाबले में मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 86 रनों से हराकर प्वाइंट टेबल में अपना नंबर वन का स्थान बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया से मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी न्यूजीलैंड की टीम 43.4 ओवरों में 157 पर ढेर हो गई। 

न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन (40) और रोस टेलर (30) के अलावा कोई बल्लेबाज जैसन बेहरनडॉर्फ और मिचेल स्टार्क की आग उगलती हुई गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। इन दोनों के अलावा मार्टिन गुप्टिल (20), टॉम लाथम (14) और मिचेल सैंटनर (12) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। ऑस्ट्रलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 26 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। स्टार्क का इस वर्ल्ड कप में ये दूसरा 5 विकेट हॉ़ल है। यही नहीं इस वर्ल्ड कप में ये अब तक सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर है। स्टार्क के अलावा बेहरनडॉर्फ ने 31 रन देकर 2 विकेट झटके। पैट कमिंस, नाथन लायन और स्टीव स्मिथ को एक-एक विकेट मिला। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बल्लेबाजी क्रम शनिवार को यहां न्यूजीलैंड की बहेतरीन गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा गया और 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 243 रन बना ही बना सका। उसे यहां तक पहुंचाने में उस्मान ख्वाजा (88) और एलेक्स कैरी (71) का योगदान अहम रहा। वहीं आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लगा इतिहास रच दिया। बोल्ट ने ही ख्वाजा की बेहतरीन पारी का अंत किया। बोल्ट विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर ख्वाजा, फिर मिशेल स्टार्क और फिर जेसन बेहरनडॉर्फ को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। बाउल्ट ने 10 ओवरों में 51 रन देकर कुल चार विकेट लिए। 

ऑस्ट्रेलिया को संकट में डालने की शुरुआत भी बोल्ट ने की। बाउल्ट की बेहतरीन इनस्विंग गेंद एरॉन फिंच (8) के पैड पर लगी और अंपायर ने बिना देरी के उंगली उठा दी। यहां आस्ट्रेलिया का स्कोर सिर्फ 15 रन था। डेविड वार्नर कुछ अच्छे शॉट्स लगा लय में आते दिख रहे थे। वार्नर को फग्र्यूसन ने 38 के कुल स्कोर पर रोक दिया। इन फॉर्म वार्नर के बल्ले से सिर्फ 16 रन निकले। 

स्टीवन स्मिथ (5), मार्कस स्टोइनिस (21) और ग्लैन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके थे। यहां आस्ट्रेलिया का स्कोर 21.3 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 92 रन था। यहां से फिर ख्वाजा ने कैरी के साथ मिलकर साझेदारी की। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 107 रनों जोड़े और आस्ट्रेलिया को किसी तरह सम्मानजनक स्कोर दिया अन्यथा विश्व विजेता बहुत जल्दी ही पवेलियन में बैठ लेती। कैरी को 199 के कुल स्कोर पर केन विलियम्सन ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों लगाए। ख्वाजा ने 129 गेंदों की पारी में सिर्फ पांच चौके लगाए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड