1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एक और ख़ास सम्मान, आईसीसी ने इस उपाधि से नवाजा

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एक और ख़ास सम्मान, आईसीसी ने इस उपाधि से नवाजा

सचिन से पहले भारत से हॉल ऑफ फेम में पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुम्बले और राहुल द्रविड़ शामिल थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 19, 2019 8:47 IST
Sachin Tendulkar- India TV
Image Source : TWITTER- @ICC Sachin Tendulkar ICC HALL OF FAME

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को आईसीसी ने एक और ख़ास सम्मान दिया है। जिसके चलते उन्हें आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इतना ही नहीं सचिन के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन समेत तीन लोगों को गुरुवार को लंदन में हुए एक समारोह में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। 

इसकी जानकारी आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने देते हुए कहा कि ICC क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन तीन बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ये हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं आईसीसी की तरफ से तीनों खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूँ।

सचिन से पहले भारत से आईसीसी ने क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुम्बले और राहुल द्रविड़ को शामिल किया था।

बता दें कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमक्रिकेट इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों की उपलब्धियों को पहचान कर उन्हें सम्मानित करने वाला समूह है। यह समूह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से शुरू किया गया है। पहले दौर में इसमें 55 खिलाड़ी शामिल थे।

आईसीसी के इस अवॉर्ड्स समारोह के दौरान हर साल नए सदस्यों को इसमें शामिल किया जाता है। जिसमें शुरूआती आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम की सूची में डब्ल्यू जी ग्रेस, ग्राहम गूच, बैरी रिचर्ड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। बाकी देशों के मुकाबलें इसमें शामिल होने वाले इंग्लिश खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड