india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली खेलेंगे काउंटी क्रिकेट, इंग्लैंड दौरे की तैयारी को लेकर लिया बड़ा फैसला

विराट कोहली खेलेंगे काउंटी क्रिकेट, इंग्लैंड दौरे की तैयारी को लेकर लिया बड़ा फैसला

विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 May 2018, 8:07 PM IST]
विराट कोहली- India TV
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। कोहली ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए सहमित जता दी है और सरे के साथ करार भी कर लिया है। लंबे समय से खबरें थीं कि कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए काउंटी खेल सकते हैं और अब उन्होंने सरे की टीम से खेलने का फैसला किया है। कोहली जून में काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। सरे की तरफ से कोहली 3 मैच में हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा कोहली रॉयल लंदन वनडे कप के मैच भी खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि भारत जब आखिरी बार इंग्लैंड दौरे पर गया था तो उस दौरान कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और स्विंग के सामने बेबस नजर आए थे। 

अपनी उसी कमी को दूर करने के लिए कोहली ने काउंटी खेलने का फैसला किया है। इंग्लैंड दौरे पर कोहली ने 5 टेस्ट मैचों में 13.40 के घटिया औसत से 134 रन बनाए थे। कोहली के बल्ले से ना तो कोई शतक निकला था और ना ही कोई अर्धशतक निकला था। कोहली लगातार जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए थे और कोहली को जमकर आलोचना झेलनी पड़ी थी। पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोहली का बेस्ट स्कोर 39 रन रहा था और वो दो बार शून्य पर भी आउट हुए थे। इसके अलावा 6 बार वो दोहरे अंक को भी नहीं छू सके थे। 

कोहली के अलावा भी कई भारतीय खिलाड़ी सरे की तरफ से खेल चुके हैं। कोहली से पहले अनिल कुंबले, जहीर खान, मुरली कार्तिक, हरभजन सिंह और पज्ञान ओझा भी सरे के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कोहली के प्रदर्शन में काउंटी का कितना असर दिखता है। भारत का इंग्लैंड दौरा जुलाई में शुरू होना है। इंग्लैंड दौरे पर भारत टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019