ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. यो-यो टेस्ट पर BCCI को घेरने की तैयारी में COA, पूछ सकता है कई सवाल

यो-यो टेस्ट पर BCCI को घेरने की तैयारी में COA, पूछ सकता है कई सवाल

बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को खिलाड़ियों के लिए जरूरी बना दिया है। जो खिलाड़ी इसे पास नहीं कर पाता वो टीम से बाहर हो जाता है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:24 Jun 2018, 4:30 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

भारतीय टीम प्रबंधन यो-यो टेस्ट को फिटनेस का मानदंड मानकर चल रहा है लेकिन अंबाती रायडू को इस वजह से टीम से बाहर करने का मसला सीओए प्रमुख विनोद राय के दिमाग में है और वो बीसीसीआई से पूछ सकते हैं कि राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए ये फिटनेस का एकमात्र मानदंड क्यों है। रायडू ने आईपीएल में 602 रन बनाए लेकिन यो-यो टेस्ट में नाकाम होने के कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद इस टेस्ट को लेकर बहस छिड़ गई। सीओए के करीबी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, सीओए हाल की चर्चाओं से वाकिफ है। उन्होंने अभी तक हस्तक्षेप नहीं किया है क्योंकि ये तकनीकी मसला है लेकिन उनकी योजना क्रिकेट संचालन के प्रमुख सबा करीम से पूरी जानकारी लेने की है।’

उन्होंने कहा, ‘राय को रायडू और संजू सैमसन के मामले का पता है। इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है लेकिन वो एनसीए ट्रेनरों से इस खास टेस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए कह सकते हैं।’ बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्व चौधरी ने भी सीओए को छह पेज का पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने पूछा है कि यो-यो टेस्ट कब और कैसे चयन के लिए एकमात्र फिटनेस मानदंड बन गया।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को हर खिलाड़ी के लिए जरूरी कर दिया है और इसे पास करने वाला खिलाड़ी ही टीम इंडिया में जगह बना सकता है। फेल होने पर उस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाता है। अंबाती रायडू भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: CoA To Ask BCCI Why Is It Only Fitness Criteria, यो-यो टेस्ट पर BCCI को घेरने की तैयारी में COA, पूछ सकता है कई सवाल
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019