1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. यो-यो टेस्ट पर BCCI को घेरने की तैयारी में COA, पूछ सकता है कई सवाल

यो-यो टेस्ट पर BCCI को घेरने की तैयारी में COA, पूछ सकता है कई सवाल

बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को खिलाड़ियों के लिए जरूरी बना दिया है। जो खिलाड़ी इसे पास नहीं कर पाता वो टीम से बाहर हो जाता है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 24, 2018 16:30 IST
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

भारतीय टीम प्रबंधन यो-यो टेस्ट को फिटनेस का मानदंड मानकर चल रहा है लेकिन अंबाती रायडू को इस वजह से टीम से बाहर करने का मसला सीओए प्रमुख विनोद राय के दिमाग में है और वो बीसीसीआई से पूछ सकते हैं कि राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए ये फिटनेस का एकमात्र मानदंड क्यों है। रायडू ने आईपीएल में 602 रन बनाए लेकिन यो-यो टेस्ट में नाकाम होने के कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद इस टेस्ट को लेकर बहस छिड़ गई। सीओए के करीबी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, सीओए हाल की चर्चाओं से वाकिफ है। उन्होंने अभी तक हस्तक्षेप नहीं किया है क्योंकि ये तकनीकी मसला है लेकिन उनकी योजना क्रिकेट संचालन के प्रमुख सबा करीम से पूरी जानकारी लेने की है।’

उन्होंने कहा, ‘राय को रायडू और संजू सैमसन के मामले का पता है। इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है लेकिन वो एनसीए ट्रेनरों से इस खास टेस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए कह सकते हैं।’ बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरूद्व चौधरी ने भी सीओए को छह पेज का पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने पूछा है कि यो-यो टेस्ट कब और कैसे चयन के लिए एकमात्र फिटनेस मानदंड बन गया।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को हर खिलाड़ी के लिए जरूरी कर दिया है और इसे पास करने वाला खिलाड़ी ही टीम इंडिया में जगह बना सकता है। फेल होने पर उस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाता है। अंबाती रायडू भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban