1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिस गेल लेंगे पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा

क्रिस गेल लेंगे पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा

लाहौर: क्रिस गेल, कीरन पोलार्ड, ड्वायन ब्रावो जैसे धुरंधर कैरेबियाई खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पहले संस्करण में दिखाई देंगे। फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 लीग टूर्नामेंट पीएसएल का पहला संस्करण दोहा में अगले वर्ष फरवरी

IANS IANS
Updated on: September 17, 2015 10:46 IST
क्रिस गेल लेंगे...- India TV
क्रिस गेल लेंगे पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा

लाहौर: क्रिस गेल, कीरन पोलार्ड, ड्वायन ब्रावो जैसे धुरंधर कैरेबियाई खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पहले संस्करण में दिखाई देंगे। फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 लीग टूर्नामेंट पीएसएल का पहला संस्करण दोहा में अगले वर्ष फरवरी में आयोजित होगा।

समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, वेस्टइंडीज के डारेन सैमी और सुनील नारायण इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ओवैश शाह के साथ पीएसएल के ड्राफ्ट पूल में नजर आएंगे।

टी-20 के धुरंधर खिलाड़ी गेल का प्रबंधन संभालने वाली एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की है कि गेल ने सोमवार को पीएसएल के प्री-ड्राफ्ट समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "निश्चित तौर पर गेल जैसे धुरंधर क्रिकेट प्रेमियों को इस टूर्नामेंट की ओर खींचेंगे। ये खिलाड़ी वाणिज्यिक दृष्टि से भी मूल्यवान हैं, गरिमा और भव्यता से लबरेज हैं और टूर्नामेंट की विश्वसनीयता बढ़ाएंगे।"

पीएसएल के मैच 13,000 दर्शक क्षमता वाले वेस्ट एंड पार्क अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पीएसएल के पहले संस्करण में फ्रेंचाईजी आधारित पांच टीमें होंगी। ये टीमें लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा और इस्लामाबाद का प्रतिनिधित्व करेंगी और टूर्नामेंट की विजेता टीम के लिए 10 लाख डॉलर की पुरस्कार राशि रखी गई है।

टूर्नामेंट में कुल 24 मैच खेले जाएंगे तथा टूर्नामेंट का आयोजन चार से 24 फरवरी, 2016 के बीच होगा, जिसके तुरंत बाद भारत की मेजबानी में आईसीसी टी-20 विश्व कप होना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019