1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं, मैं अब भी यूनिवर्स बॉस हूं, ये कभी नहीं बदलेगा: क्रिस गेल

मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं, मैं अब भी यूनिवर्स बॉस हूं, ये कभी नहीं बदलेगा: क्रिस गेल

 क्रिस गेल भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लें लेकिन उनके द्वारा स्थापित किए गए मानकों को हासिल करना किसी भी क्रिकेटर के लिए चुनौती होगी।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2019 10:30 IST
मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं, मैं अब भी यूनिवर्स बॉस हूं, ये कभी नहीं बदलेगा: क्रिस गेल- India TV
Image Source : GETTY IMAGES मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं, मैं अब भी यूनिवर्स बॉस हूं, ये कभी नहीं बदलेगा: क्रिस गेल

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। सीडब्ल्यूआई ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले गेल ने इसकी घोषणा की। क्रिस गेल भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लें लेकिन उनके द्वारा स्थापित किए गए मानकों को हासिल करना किसी भी क्रिकेटर के लिए चुनौती होगी। 

गेल ने कहा, “आप एक महान शख्स को देख रहे हैं। मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं। जाहिर है कि मैं अब भी यूनिवर्स बॉस हूं, ये कभी नहीं बदलेगा। मैं इसे अपने साथ कब्र तक लेकर जाउंगा। विश्व कप के बाद मैं सीमा रेखा खींचने का सोच रहा हूं या फिर मैं कहूं कि रस्सी काटने का सोच रहा हूं?, 50 ओवर फॉर्मेट में विश्व कप मेरा आखिरी पड़ाव है। मैं युवा खिलाड़ियों को आनंद लेने का मौका दे रहा हूं और मैं पीछे बैठकर उन्हें देखूंगा।”

गौरतलब है कि गेल की हाल में लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हुई है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। वनडे में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले गेल, ब्रायन लारा के बाद वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। गेल ने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं। 

क्रिस गेल इस समय इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। गेल ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता कि इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत कौन करेगा लेकिन कोई भी गेंदबाज क्रिस गेल से सतर्क रहेगा। ये चीज बदलेगी नहीं, सिर्फ इसलिए कि मैं अब 39 का हो गया हूं। वो कहेंगे ‘हां, उसकी दाढ़ी के बाल सफेद हो गए हैं, अब उसे हराया जा सकता है, अब यूनिवर्स बॉस 39 साल का हो गया है’।” गेल ने आगे कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ ये सीरीज कई लोगों के लिए यूनिवर्स बॉस को घरेलू जमीन पर आखिरी बार खेलते देखने का मौका है।"

(With IANS input)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड