1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या आज वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्रिस गेल, आउट होने के बाद भारतीय टीम ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

क्या आज वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्रिस गेल, आउट होने के बाद भारतीय टीम ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

गेल ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के जड़े। हालांकि गेल जब आउट होकर पवेलियन लौटे तो पूरी भारतीय टीम उन्हें बधाई दे रही थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 14, 2019 20:44 IST
क्या आज वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्रिस गेल, आउट होने के बाद भारतीय टीम ने कुछ इस अंदाज में दी ब- India TV
Image Source : GETTY क्या आज वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्रिस गेल, आउट होने के बाद भारतीय टीम ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल भारत के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मैच के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। दरअसल क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में 41 गेंदों में 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली। गेल ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के जड़े। हालांकि गेल जब आउट होकर पवेलियन लौटे तो पूरी भारतीय टीम उन्हें बधाई दे रही थी। 

पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल में खेले जा रहे इस मैच में खलील अहमद ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर गेल को आउट किया। खलील अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे गेल लेकिन विराट कोहली ने एक शानदार कैच लपककर गेल की पारी का अंत किया। हालांकि जैसे ही गेल आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ जा रहे थे वैसे ही पूरी भारतीय टीम बारी-बारी से गेल को बधाई देने लगी। विराट कोहली ने भी गेल के साथ अलग अंदाज में सेलीब्रेशन किया और उन्हें बधाई दी। जिसके बाद गेल बल्ले के हैंडल पर अपना हेलमेट लटकाए हुए लोगों का अभिनंदन स्वीकार करते हुए पवेलियन चले गए। 

बता दें कि क्रिस गेल वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गेल का ये 301वां वनडे मैच था। गेल भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में उतरने के साथ ही 300 वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बने थे। भारत के खिलाफ ही सितंबर 1999 में टोरंटो में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले गेल ने दिग्गज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1990 से 2007 के बीच 299 वनडे मैच खेले थे।

गेल ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में कह दिया था कि भारत के विंडीज दौर के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्होंने हालांकि इच्छा जाहिर की थी कि वह भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं। चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे में तो मौका दिया, लेकिन टेस्ट टीम में गेल को जगह नहीं मिली। गेल का यह 301वां वनडे मैच था। उन्होंने अपने वनडे करियर में 10,480 रन बनाए हैं जिसमें 25 शतक और 54 अर्धशतक हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड