1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 54 गेंदों में क्रिस गेल ने तूफानी शतक जड़ टी20 क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम

54 गेंदों में क्रिस गेल ने तूफानी शतक जड़ टी20 क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम

क्रिस गेल ने जमैका थलावाज की ओर से सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स के खिलाफ महज 54 गेंदों में शतक ठोका।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 11, 2019 13:35 IST
Chris Gayle- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Chris Gayle

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज व क्रिकेट जगत के 'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल ने बीती रात कैरिबियाई प्रीमीयर लीग में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। गेल ने टी20 क्रिकेट में एक बार फिर ताबड़तोड़ शतक जड़कर टीम को 241 रनों पर पहुँचाया। इस तरह जैसे ही गेल के बल्ले से मैच में चौथा शतक निकला वो कैरिबियाई प्रीमीयर लीग में सबसे ज्यादा शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए। इतना ही नहीं टी20 लीग क्रिकेट में गेल के नाम कुल 22 शतक दर्ज हो गए हैं। 

क्रिस गेल ने जमैका थलावाज की ओर से सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स के खिलाफ महज 54 गेंदों में शतक ठोका। आउट होने तक क्रिस गेल ने 62 गेंदों में 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 116 रन बनाए। हालांकि, क्रिस गेल के इस शतक पर उनकी ही टीम के गेंदबाजों ने पानी फेर दिया और मैच जमैका थलावाज टीम हार गई।

गौरतलब है कि क्रिस गेल दुनिया की सभी टॉप टी20 लीग में अब तक 22 शतक लगा चुके हैं। जबकि गेल ने टी20 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में भी दो शतक मारे हैं। जिसके चलते इस सूची में 24 शतक के साथ गेल पहले स्थान पर है। जबकि दूसरे स्थान पर जो बल्लेबाज हैं वो शतकों के मामले में गेल से कोसों दूर 8 शतक के साथ दूसरे पायदान पर विराजमान है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लिंगर ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में 8 शतक जड़े हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के ही एरोन फिंच का नाम है जो टी20 लीग्स में अब तक 7 शतक जड़ चुके हैं। जबकि आसानी से छक्का मारने वाले क्रिस गेल के नाम इस फोर्मेट में 944 छक्के और 988 चौके लग चुके हैं। जिसके चलते उन्हें लोग क्रिकेट का यूनिवर्सल बॉस के नाम से भी जानते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड