1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिस ब्रॉड 300 वनडे मैच पूरे करने वाले दूसरे रैफरी बने

क्रिस ब्रॉड 300 वनडे मैच पूरे करने वाले दूसरे रैफरी बने

क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट टीम के नियमित सदस्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2018 16:42 IST
क्रिस ब्रॉड- India TV
क्रिस ब्रॉड

पुणे: आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड शनिवार को यहां भारत और वेस्टइंडीज बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान 300 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने वाले दूसरे मैच रैफरी बन गये है। इंग्लैंड के ब्रॉड ने रैफरी के तौर पर अपने कैरियर की शुरूआत 2004 में आकलैंड से की थी। इस मामले में श्रीलंका के रंजन मदुगले उनसे आगे है जिन्होंने 336 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में रैफरी की भूमिका निभाई है। 

इस सूची में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के जेफ क्रो है जो 270 वनडे में मैच रैफरी रहे है। भारत के जवागल श्रीनाथ ने 212 और संन्यास ले चुके श्रीलंका के रोशन महानामा ने 222 मैचों में यह भूमिका निभाई है। 

ब्रॉड ने इसके अलावा 98 टेस्ट मैचों में भी रैफरी की भूमिका निभाई है और वह अगले साथ टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करने वाले दूसरे रैफरी बनेंगे। यहां भी पहले स्थान पर मदुगले है। 

ब्रॉड ने कहा, ‘‘इतनी लंबी अवधि तक इस खेल के साथ सक्रिय रूप से जुडे होने पर खुद को सम्मानित और अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली मान रहा हूं। 300 मेरे लिए सिर्फ आंकड़ा नहीं है लेकिन यह उनकी भी कहानी है जिन्होंने इसमें योगदान दिया ताकि मै अपने सपने को पूरा कर सकूं।’’ 

ब्रॉड ने 1984 से 1989 तक इंग्लैंड के लिए 25 टेस्ट और 34 वनडे मैचों में खेला है। क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट टीम के नियमित सदस्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban