ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs IND: अंपायरों द्वारा दो बार आउट देने के बाद भी पवेलियन नहीं लौटे चेतेश्वर पुजारा, देखें वीडियो

AUS vs IND: अंपायरों द्वारा दो बार आउट देने के बाद भी पवेलियन नहीं लौटे चेतेश्वर पुजारा, देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 123 रनों की दमदार पारी खेलकर चेतेश्वर पुजारा पूरी टीम के लिए उदहारण बन गए हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 08, 2018 21:22 IST
Cheteshwar Pujara- India TV
Image Source : AP IMAGE Cheteshwar Pujara

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 123 रनों की दमदार पारी खेलकर चेतेश्वर पुजारा पूरी टीम के लिए उदहारण बन गए हैं। पुजारा ने पहली पारी में काफी जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 250 तक पहुंचाया। दूसरी पारी में भी पुजारा कुछ इसी तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 40 रन बनाकर नाबाद है।

तीसरे दिन के दौरान पुजारा को अंपायरों ने दो बार आउट करार दिया, लेकिन डीआरएस की मदद से पुजारा को दो बार जीवन दान मिला। अगर डिआरएस ना होता तो पुजारा आउट हो चुके होते और दिन का खेल खत्म होने तक भारत के 3 नहीं बल्कि 4 या उससे अधिक विकेट गिर गए होते। आइए जानते हैं कैसे अंपायर ने पुजारा को दो बार दिया था आउट

पारी के 24वें ओवर पर पुजारा नाथन लायन की गेंद को रोक रहे थे और बल्ले से धोड़ी दूरी से गेंद विकेटकीपर टिम पेन का दस्तानों में गई। नाथन लायन समेत ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायरने पुजारा को आउट करार दिया। पुजारा ने तुरंत डीआरएस का इस्तेमाल किया और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। पुजारा उस समय 8 रन पर थे।

इसके बाद 40वें ओवर में नाथन लायन की ही गेंद को आगे निकल कर डिफेंस करने के प्रयास में गेंद पुजारा के पैड पर लगई जिसपर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने एलबीडब्लू की अपील की और अंपायर ने एक बार फिर उन्हें आउट दिया। पुजारा ने इस बार भी डीआरएस का इस्तेमाल करने में देर नहीं की और अंपायर ने इस बार भी उन्हें नॉट आउट करार दिया।

इस तरह पुजारा दो बार आउट देने के बाद भी तीसरे दिन के अंत 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Cheteshwar Pujara not returning to the pavilion even after giving out by the umpires twice, see video
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019