1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चैम्पियंस ट्राफी में जडेजा द्वारा रन आउट होने पर बोले हार्दिक, बताया कैसे ड्रेसिंग रूम में मचाई थी उथल-पुथल

चैम्पियंस ट्राफी में जडेजा द्वारा रन आउट होने पर पहली बार बोले हार्दिक, बताया कैसे ड्रेसिंग रूम में मचाई थी उथल-पुथल

हार्दिक और जडेजा के बीच 80 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि मैच में भारत वापसी कर सकता है तभी जडेजा की एक शॉट पर उनकी गलती से हार्दिक रन आउट हो गये।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 13, 2019 18:13 IST
हार्दिक पंड्या- India TV
Image Source : GETTY IMAGES हार्दिक पंड्या, खिलाड़ी भारत 

इंग्लैंड एंड वेल्स में क्रिकेट का महासंग्राम विश्व कप 2019 खेला जा रहा है। जिसमें इंग्लैंड की बारिश विश्व कप में गले की फांस बनी हुयी है। जिसके चलते भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मैच भी रद्द होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से 16 जून को है। जिससे पहले आईसीसी ने टीम इंडिया के गेम चेंजर हार्दिक पंड्या का एक विडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने इंग्लैंड में हुई चैम्पियंस ट्राफी 2017 के भारत बनाम पाकिस्तान फ़ाइनल मुकाबलें को याद करते हुए अपने रन आउट के बारे में दिलचस्प खुलासा किया है।

दरअसल, आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी 2017 का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल मैदान में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टॉप आर्डर के तीन धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा, और विराट कोहली तीनो मोहम्मद आमिर का शिकार बने। 33 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद भारत का मध्य क्रम भी भी चरमरा गया और 72 रन पर 6 विकेट गिर चुके थे।  तभी निचले क्रम में आए हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी से जबर्दस्त शॉट लगाने शुरू किए। इस तरह हार्दिक और जडेजा के बीच 80 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि मैच में भारत वापसी कर सकता है तभी जडेजा की एक शॉट पर उनकी गलती से हार्दिक रन आउट हो गये। इस तरह 76 रन बनाकर आउट होने के बाद हार्दिक चिल्लाते, झल्लाते व बल्ले को पटकते हुए बाहर गए।

ऐसे में हार्दिक से उस रन आउट के बाद क्या हुआ था? इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "उस रन आउट के बाद मैं ड्रेसींग रूम गया और सारी चीज़ें फेंकनी शुरू कर दी। वो बस एक जोन था जिसमें मैं चला गया था। मैं टीम को जीतना चाहता था। मैं वैसा नहीं हूँ जैसा उस समय लोगो ने मुझे समझा। सब कुछ बिना किसी इरादे से किया गया था। बाद में फिर सब ठीक हो गया था।"

वही इसी विडियो में दूसरी तरफ रविन्द्र जडेजा ने हार्दिक के बारें में कहा, "हार्दिक टीम इंडिया का रॉकस्टार खिलाड़ी है और वो एक गेम चेंजर है।"

इस तरह हार्दिक और जडेजा के बीच फैंस के मन में 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी से चली आ रही अनबन अब सुलझ गई है। हार्दिक ने इसके अलाव अभी कई सारें दिलचस्प खुलासे किये। जिसको आप विडियो में देख सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019