1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: कार्लोस ब्रेथवेट ने की श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की तारीफ, कह दी यह बात

IPL 2019: कार्लोस ब्रेथवेट ने की श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की तारीफ, कह दी यह बात

कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेलने वाले ब्राथवेट ने ट्वीटर पर लिखा,"शानदार प्रदर्शन गोपाल। आपको इससे बेहतर हैट्रिक नहीं मिल सकती।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 01, 2019 15:41 IST
Carlos Brathwaite Hails Shreyas Gopal Hat-trick Against Royal Challengers Bangalore in IPL 2019 49th- India TV
Image Source : PTI Carlos Brathwaite Hails Shreyas Gopal Hat-trick Against Royal Challengers Bangalore in IPL 2019 49th match  

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्राथवेट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में हैट्रिक लेने वाले युवा स्पिनर श्रेयस गोपाल की जमकर तारीफ की है। गोपाल ने मंगलवार को हुए मैच में विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस के विकेट लिए थे। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मैच हालांकि बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेलने वाले ब्राथवेट ने ट्वीटर पर लिखा,"शानदार प्रदर्शन गोपाल। आपको इससे बेहतर हैट्रिक नहीं मिल सकती।"

https://twitter.com/TridentSportsX/status/1123288630095540224

गोपाल की हैट्रिक हालांकि टीम के काम नहीं आई और रॉयल्स को दो जरूरी अंक नहीं मिल सके क्योंकि मैच रद्द हो गया। इस मैच में बारिश का बोलबाला रहा।

राजस्थान ने टॉस जीतकर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन टॉस के तुरंत बाद बारिश आ गई जो काफी देर बाद थमी और इसी कारण मैच को 20 ओवरों से घटा कर पांच ओवर प्रति पारी कर दिया गया। 

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 10 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी। लग रहा था कि राजस्थान जीत जाएगी लेकिन तभी एक बार फिर बारिश आई और इस बार अंपायरों ने बिना वक्त जाया करते हुए मैच रद्द कर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया। 

इसी के साथ बेंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की न के बराबर उम्मीद भी पानी में चली गई, हालांकि राजस्थान अभी भी किसी तरह प्लेऑफ की रेस में है। श्रेयस गोपाल की इस मैच में लगाई गई हैट्रिक पर भी पानी फिर गया। 

पहली पारी खेलने उतरी बेंगलोर के लिए विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 1.3 ओवरों में ही 35 रन जोड़ लिए थे, लेकिन अगली तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर श्रेयस गोपाल ने बेंगलोर को सकते में डाल दिया। 

गोपाल ने पहले कोहली फिर डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। कोहली ने सात गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। डिविलियर्स ने चार गेंदों पर दो चौकों की सहायता से 10 रन बनाए। यहां से बेंगलोर ने अपने चार विकेट और खोए। 

अगले ओवर में रियान पराग ने गुरकीरत सिंह (6) को आउट किया। हेनरिक क्लासेन छह, पार्थिव पटेल आठ और पवन नेगी चार रन बनाकर आउट हुए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने जैसी जरूरत थी वैसी शुरुआत दी। इन दोनों ने तीन ओवरों में राजस्थान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन तक पहुंचा दिया था, लेकिन चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने सैमसन को नेगी के हाथों आउट करा राजस्थान को पहला झटका दिया। इसी के बाद बारिश आ गई और मैच रद्द कर दिया गया। 

सैमसन ने 13 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। लिविंगस्टोन सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का मार नाबाद रहे। । 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban