1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कप्तानी में बदलाव के कारण विश्व कप में प्रदर्शन खराब रहा : नबी

कप्तानी में बदलाव के कारण विश्व कप में प्रदर्शन खराब रहा : नबी

अफगानिस्तान की टीम पांच नंवबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी।

IANS IANS
Updated on: September 10, 2019 15:45 IST
कप्तानी में बदलाव के कारण विश्व कप में प्रदर्शन खराब रहा : नबी- India TV
Image Source : GETTY IMAGES कप्तानी में बदलाव के कारण विश्व कप में प्रदर्शन खराब रहा : नबी

चटगांव (बांग्लादेश)। अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का मानना है कि विश्व कप शुरू होने से तुरंत पहले कप्तानी में किए गए बदलाव के कारण ही टीम ने टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन किया। विश्व कप से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान की जगह गुलबदीन नैब को कप्तान बनाया था। टीम प्रतियोगिता में एक भी मैच नहीं जीत पाई।

नबी ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद कहा, "विश्व कप से पहले हमने अपने पुराने कप्तान को बदल दिया और यही चीज थी कि जिसके कारण हम एक टीम के रूप में अच्छा नहीं खेल सके। नए कप्तान ने अपने जीवन में कभी कप्तानी नहीं की थी। इसलिए हमने विश्व कप में वह अच्छा नहीं किया और भारत, पाकिस्तान एवं वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा खेल दिखाने के बावजूद हम सभी मैच हार गए।"

नबी ने कहा, "टीम संयोजन बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व कप से पहले बोर्ड के सदस्यों ने पुराने कप्तान को बदल दिया और नया संयोजन टूर्नामेंट में सफल नहीं हुआ। कप्तान राशिद खान में टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है। इसके अलावा, मैं और असगर भी उनका काफी समर्थन करते हैं।"

उन्होंने कहा, "अब चीजें पूरी तरह से बदल गई हैं। हमने अपने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। टी-20 और टेस्ट में कई युवा खिलाड़ी हैं। हमने तीन युवा खिलाड़ियों को डेब्यू कराया है। यह मुख्य बात है जिस पर हम ध्यान दे रहे हैं और हमने एक युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाया है। वह दुनिया का नंबर एक गेंदबाज भी है।"

अफगानिस्तान की टीम पांच नंवबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13