1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने ट्विटर पर खास संदेश के जरिए DDCA का शुक्रिया अदा किया

विराट कोहली ने ट्विटर पर खास संदेश के जरिए DDCA का शुक्रिया अदा किया

दिल्ली का फिरोजशाह कोटला स्टेडियम अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में इसकी आधिकारिक घोषणा की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 13, 2019 11:40 IST
विराट कोहली ने...- India TV
Image Source : TWITTER विराट कोहली ने ट्विटर पर खास संदेश के जरिए DDCA का शुक्रिया अदा किया

दिल्ली का ऐतिहासिक फिरोजशाह कोटला स्टेडियम अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में इसकी आधिकारिक घोषणा की। इसके साथ ही स्टेडियम के पवेलियन का नाम टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम रखा गया। इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू के अलावा कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम इंडिया मौजूद रही।

स्टेडियम के पवेलियन का नाम विराट कोहली रखे जाने पर टीम इंडिया के कप्तान ने ट्विटर पर डीडीसीए का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, "इस सम्मान के लिए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) और भारतीय क्रिकेट टीम का शुक्रिया। ये पवेलियन मुझे मेरे जीवन और क्रिकेट यात्रा की याद दिलाएगा और मुझे उम्मीद है कि यह हमारे देश के युवा क्रिकेटरों की आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देगा।"

इससे पहले विराट कोहली ने डीडीसीए के कार्यक्रम में स्टेडियम से जुड़ी पुरानी यादें साझा की। विराट ने एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा, "यह 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक मैच के दौरान की घटना है। मेरे बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मुझे दो टिकट दिए थे। मुझे याद है कि जवागल श्रीनाथ के ऑटोग्राफ के लिए मैंने गैलरी फांद दी थी। मैं अपने भाई से कह रहा था कि हम कहां से कहां आ गए हैं।" उन्होंने आगे कहा, "आज इसी स्टेडियम में मेरे नाम से पवेलियन का होना सपने के सच होने जैसा है। यह बड़े सम्मान की बात है।" 

गौरतलब है कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 15 सितंबर से धर्मशाला में हो रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट टीम का ऐलान गुरुवार को किया गया जिसमें पहली बार शुभमन गिल को शामिल किया गया। वहीं, केएल राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड