1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टीवन स्मिथ ने की धमाकेदार वापसी, तूफानी अर्धशतक लगाकर दिलाई टीम को जीत

स्टीवन स्मिथ ने की धमाकेदार वापसी, तूफानी अर्धशतक लगाकर दिलाई टीम को जीत

1 साल का बैन झेल रहे स्टीवन स्मिथ ने कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में ताबड़तोड़ पारी खेली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 29, 2018 15:28 IST
स्टीवन स्मिथ- India TV
स्टीवन स्मिथ

कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग का आगाज हो गया और पहला ही मैच बेहद धमाकेदार रहा। पहले मैच में रनों की बारिश देखने को मिली और टोरंटो नेशनल्स की टीम ने 227 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बैन के बाद पहला मैच खेल रहे स्मिथ ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

स्मिथ ने टोरंटो नेशनल्स की तरफ से खेलते हुए 41 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली। स्मिथ ने तीसरे नंबर पर खेलने उतरे। जब स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए तो 228 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टोरंटो नेशनल्स का पहला विकेट सिर्फ 7 रन पर ही गिर गया था। टीम पर बेहद ज्यादा दबाव था और स्मिथ भी लंबे समय के बाद वापसी कर रहे थे।

ऐसे में स्मिथ ने दिखाया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज कहा जाता है। स्मिथ ने बेहद दबाव में बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों में 61 रन बनाए और स्मिथ के बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकला। स्मिथ के अलावा एंटोन डेवसिस ने 44 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 92, जॉनसन चार्ल्स ने 12 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 30 और डैरेन सैमी ने 10 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 22 रनों की पारी खेली। 

इन खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी की दम पर टोरंटो नेशनल्स ने 19.2 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले वैंकोवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 227 रन बनाए। वैंकोवर नाइट्स की तरफ से एविन लुईस ने 55 गेंदों में 5 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 96, आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों में 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड