1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंडियन प्रीमियर लीग में इस टीम के हेड कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

इंडियन प्रीमियर लीग में इस टीम के हेड कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने ब्रैंडन मैक्कलम को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाए जाने की घोषणा की।

IANS IANS
Published on: August 15, 2019 16:50 IST
ब्रैंडन मैक्कलम की...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES ब्रैंडन मैक्कलम की आईपीएल में हुई वापसी, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आएंगे नजर

कोलकाता| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाए जाने की घोषणा की।

मैक्कलम आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता से खेले थे। उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की पारी खेली थी। मैक्कलम इसके अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स से भी जुड़े हुए थे। वह इससे 2016 और 2018 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे।

मैक्कलम ने मुख्य कोच चुने जाने के बाद कहा, "इस जिम्मेदारी को निभाना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। नाइट राइडर्स और सीपीएल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक महान टीमों में शामिल है। केकेआर और टीकेआर के रूप में हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है और हम दोनों को सफल बनाना चाहते हैं।"

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, "ब्रैंडन लंबे समय से नाइट राइडर्स परिवार का सदस्य रह चुके हैं। उनके नेतृत्व की क्षमता, गुणवत्ता, ईमानदारी और सकारात्मक सोच, टीम के मुख्य कोच बनने के उपर्युक्त है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड