india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्लाइंड वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता खिताब

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता खिताब

भारत ने लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:20 Jan 2018, 8:27 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ब्लाइंड विश्व कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। भारत ने लगातार दूसरी बार ब्लाइंड विश्व कप जीतने में कामयाबी पाई है। खास बात ये है कि भारत ने साल 2014 में भी पाकिस्तान को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया था। फाइनल मुकाबले में भारत के सामने 309 रनों का लक्ष्य था और टीम इंडिया ने इसे 38.4वें ओवर में 8 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 

भारत के जीत के हीरो रहे सुनील रमेश। रमेश ने (93) रन की शानदार पारी खेली और शतक से सिर्फ 7 रन से चूक गए। वहीं, कप्तान अजय ने भी (62) रनों की पारी खेली। इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 309 रनों का लक्ष्य रखा था। शारजाह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए। इससे पहले एमसीसी ग्राउंड पर खेले गए मैच में बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

आपको बता दें कि अब तक कुल 5 बार ब्लाइंड विश्व कप का आयोजन हो चुका है। इस दौरान भारत, पाकिस्तान ने 2-2 और दक्षिण अफ्रीका ने 1 बार इस खिताब को जीतने में कामयाबी पाई है। आखिरी दोनों विश्व कप भारत ने जीते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Blind World Cup 2018: India lift World Cup for 2nd time, पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर भारत ने जीता विश्व कप
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड