1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एमएस धोनी की जगह लेना आसान बात नहीं : ऋषभ पंत

एमएस धोनी की जगह लेना आसान बात नहीं : ऋषभ पंत

21 साल के युव पंत ने अभी तक अपने लगभग सभी वनडे मैच धोनी के साथ खेले हैं। उन्होंने कहा कि विश्व विजेता कप्तान से सीखने के लिए काफी कुछ है।   

IANS IANS
Published on: July 26, 2019 16:58 IST
एमएस धोनी की जगह लेना आसान बात नहीं : ऋषभ पंत- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एमएस धोनी की जगह लेना आसान बात नहीं : ऋषभ पंत

नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन पंत का मानना है कि पूर्व कप्तान का स्थान लेना आसान नहीं है और वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पंत ने धोनी का विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर स्थान लेने के दौरान आने वाली चुनौती के बारे में बात की। 

पंत ने कहा, "मुझे पता है कि धोनी का स्थान भरना आसान नहीं है, लेकिन अगर मैं इसके बारे में सोचने लगा तो मुझे परेशानी होगी। इस समय मैं नहीं सोच रहा हूं कि लोग क्या कहेंगे। मैं बस इस बात पर ध्यान दे रहा हूं कि मुझे क्या करना है।"

पंत ने कहा, "मैं अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता हूं। मैं सिर्फ इसी बात पर ध्यान दे रहा हूं। मैंने चुनौती को सकारात्मक तरीके से लिया है। मुझे अब यह देखना है कि मुझे क्या सीखना है और मैं अपने अंदर सुधार करने के लिए क्या कर सकता हूं।"

21 साल के युव पंत ने अभी तक अपने लगभग सभी वनडे मैच धोनी के साथ खेले हैं। उन्होंने कहा कि विश्व विजेता कप्तान से सीखने के लिए काफी कुछ है। 

पंत ने कहा, "जिस तरह से वो गेम को पढ़ते हैं, वह पहली चीज है सीखने के लिए। इसके बाद वह हमेशा दबाव की स्थिति में शांत रहते हैं। उनसे सीखने के लिए कई चीजें हैं। मैदान के बाहर वो काफी मददगार भी हैं।"

आगामी विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करते समय मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने साफ कर दिया था कि पंत आने वाले समय में भारत के मुख्य विकेटकीपर के रूप में देखे जा रहे हैं और वह खेल के तीनों प्रारुप में टीम का हिस्सा होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड