1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ बाहर मॉरिस को मिली जगह

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ बाहर मॉरिस को मिली जगह

वर्ल्ड कप 2019 शुरु होने में बस अब कुछ ही दिन बचे है, लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टे चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2019 18:08 IST
Big Blow For South Africa Before World Cup 2019, Injured Anrich Nortje out of World Cup- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Big Blow For South Africa Before World Cup 2019, Injured Anrich Nortje out of World Cup

वर्ल्ड कप 2019 शुरु होने में बस अब कुछ ही दिन बचे है, लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं। एनरिच नॉर्टजे की जगह टीम में हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को जगह मिली है। बताया जा रहा है कि एनरिच नॉर्टजे का अंगूठा फैक्चर हुआ है।

गर्मियों के दौरान टखने और कंधे की चोटों से उबरने के बाद नॉर्टजे ने इस साल मार्च में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और बाद में दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप टीम में जगह बनाई। हालांकि नेट्स में अभ्यास के दौरान नॉर्टजे के दाहिने हाथ के अंगूठे में जोट लग गई। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि उनका अंगुठा फैक्टर है और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए छह से आठ सप्ताह की आवश्यकता होगी।

साउथ अफ्रीका के टीम मैनेजर ने कहा "सोमवार को पोर्ट एलिजाबेथ में एक नेट सत्र के दौरान एनरिच का अंगूठा फैक्चर हो गया। उन्होंने तुरंत हाथ के सर्जन से परामर्श किया और जोड़ को स्थिर करने के लिए सर्जरी कराई और दुर्भाग्य से आठ सप्ताह तक के लिए दरकिनार कर दिया जाएगा। यह उन्हें आगामी आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप के लिए अनुपलब्ध बनाता है।"

नॉर्टजे के चोटिल होने के बाद 32 साल के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 15-सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। मॉरिस ने पिछले एक साल से साउथ अफ्रीका के लिए कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, लेकिन मार्च में श्रीलंका के खिलाफ वो साउथ अफ्रीका की टी20 टीम का हिस्सा था। मॉरिस इस समय आईपीएल में दिल्ली की तरफ से खेल रहे हैं। अभी तक खेले मैचों में उन्होंने 13 विकेट लिए हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv