1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल मारपीट मामले में किया गया बरी

बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल मारपीट मामले में किया गया बरी

एक हफ्ते के ट्रायल के बाद कोर्ट ने बेन स्टोक्स को बरी किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 14, 2018 17:49 IST
बेन स्टोक्स के लिए आई...- India TV
बेन स्टोक्स के लिए आई राहत भरी खबर, कोर्ट ने किया बरी। Photo: getty images

ब्रिस्टल मारपीट मामला: ब्रिस्टल मरपीट मामले में फंसे इंग्लैंड के ऑलरउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को कोर्ट ने बरी कर दिया है। स्टोक्स पर ब्रिस्टल में नाइट क्लब के बाहर मारपीट का आरोप था। लेकिन कोर्ट ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया और स्टोक्स को बरी कर दिया। मामले की सुनवाई लगभग एक हफ्ते तक चली और आखिर में स्टोक्स को बरी कर दिया गया। स्टोक्स ने कोर्ट के सामने कुबूल किया कि उन्होंने जो कुछ भी किया वो सेल्फ डिफेंस यानी आत्मरक्षा में किया। आपको बता दें कि मारपीट मामले में स्टोक्स के अलावा 28 साल के रियान अली भी फंसे थे और उन्हें पहले ही बरी कर दिया गया था।

स्टोक्स ने अपने बचाव में बयान दिया था कि मारपीट मामले में वो दो लोगों को बचाने के लिए कूदे थे। स्टोक्स ने ये भी कहा था कि अली नाम का शख्स हाथ में बॉल लिए हुए था और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए बॉटल मारने की धमकी दे रहा था। स्टोक्स ने कोर्ट में कहा, 'मैंने जो कुछ भी किया वो सेल्फ डिफेंस का नतीजा था क्योंकि मुझे मेरी सुरक्षा का डर था।'

स्टोक्स के वकील गॉर्डन कोल ने जज से कहा कि अब ये आरोपी पक्षे के वकील को साबित करना है कि स्टोक्स ने ऐसा अपने बचाव में नहीं किया। लेकिन आरोपी पक्ष ने जो भी सबूत दिए उनमें कुछ ना कुछ कमियां थीं और इससे स्टोक्स को फायदा मिला। आपको बता दें कि भले ही स्टोक्स को कोर्ट ने बरी कर दिया हो लेकिन अभी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस मामले को क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन के सामने रखेगा। ईसीबी का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में जीत के बाद स्टोक्स के बर्ताव को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

आपको बता दें कि स्टोक्स को तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन अब बरी होने के बाद उन्हें चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में जगह मिल सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड