ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के लिए बड़ी राहत, वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए मौजूद रहेंगे स्टोक्स, हेल्स

इंग्लैंड के लिए बड़ी राहत, वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए मौजूद रहेंगे स्टोक्स, हेल्स

हालांकि, आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में शामिल न होने के कारण सीडीसी का मानना है कि स्टोक्स ने पर्याप्त रूप से मैचों के प्रतिबंध के तौर पर भरपाई कर ली है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 08, 2018 14:07 IST
इंग्लैंड के लिए बड़ी राहत, वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए मौजूद रहेंगे स्टोक्स, हेल्स- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड के लिए बड़ी राहत, वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए मौजूद रहेंगे स्टोक्स, हेल्स

लंदन। वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को अब अधिक चिंता की जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम के अनुभवी खिलाड़ी बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स चयन के लिए मौजूद रहेंगे। वेबसाइट 'ईसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन (सीडीसी) ने पिछले साल ब्रिस्टल मामले की सुनवाई पूरी कर ली है और इसमें स्टोक्स तथा हेल्स को राहत की सांस मिली है। 

इस मामले में स्टोक्स पर 30,000 पाउंड का जुर्माना और आठ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। हालांकि, आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में शामिल न होने के कारण सीडीसी का मानना है कि स्टोक्स ने पर्याप्त रूप से मैचों के प्रतिबंध के तौर पर भरपाई कर ली है। 

इसके अलावा हेल्स पर इस मामले में 17,500 पाउंड का जुर्माना और छह मैचों का प्रतिबंध लगा था। इनमें से चार मैचों को 12 माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों और ईसीबी ने सीडीसी के इस आदेश को स्वीकार कर लिया है। इसके परिणामस्वरूप 15 माह का यह संघर्ष आखिरकार समाप्त हो गया है। 

स्टोक्स ने कहा, "हर किसी को यह अब पता चल गया होगा कि सीडीसी की कार्यवाही अब खत्म हो गई है और मैंने पैनल के फैसले को मान लिया है। मैं खेल को इस प्रकार विवादों में लाने के लिए शर्मिदा हूं और पैनल का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'' हेल्स ने कहा कि वह सीडीसी के इस फैसले से राहत महसूस कर रहे हैं और अब वह अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Ben Stokes and Alex Hales cleared for West Indies tour after CDC verdict
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019