1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई में इस पद के लिए निकली है वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

बीसीसीआई ने महिला टीम के प्रदर्शन विश्लेषक पद के लिए आवेदन मांगा

आवेदन करने के इच्छुक के पास राज्य स्तर की सीनियर टीम या उससे ऊंचे स्तर की टीम के साथ काम करने का तीन साल का अनुभव होना चाहिए। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 10, 2019 15:54 IST
बीसीसीआई ने महिला टीम के प्रदर्शन विश्लेषक पद के लिए आवेदन मांगा- India TV
Image Source : BCCI बीसीसीआई ने महिला टीम के प्रदर्शन विश्लेषक पद के लिए आवेदन मांगा

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन विश्लेषक के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। टीम प्रबंधन ने प्रदर्शन विश्लेषक की जरूरत के बारे में बताया था। पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 सितंबर है। इस पद के लिए आवेदन करने वाले की उम्र 60 साल से कम होनी चाहिए। 

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘बीसीसीआई में विश्लेषक का काम छोट से छोटा डाटा एकत्रित करना होगा। उसे इस काम को सीनियर टीम के द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली के तहत करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके साथ विश्लेषक कोचिंग और तकनीकी सदस्यों को खेल की रणनीतिक तैयारियों में मदद करेगा। उसे विरोधी टीम के मजबूत और कमजोर पक्षों पर ध्यान रखना होगा।’’ 

आवेदन करने के इच्छुक के पास राज्य स्तर की सीनियर टीम या उससे ऊंचे स्तर की टीम के साथ काम करने का तीन साल का अनुभव होना चाहिए। प्रदर्शन विश्लेषक 24 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के साथ टीम से जुड़ सकता है। भारतीय महिला टीम के साथ काम करने वाली पहली विश्लेषक आरती नागले थी जो 2014 से 2018 तक इस पद पर रही।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban