1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI ने मांगे टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहयोगी स्टॉफ के लिए आवेदन

BCCI ने मांगे टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहयोगी स्टॉफ के लिए आवेदन

बीसीसीआई ने मुख्य कोच और सहयोगी स्टॉफ के लिए उपयुक्त और इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2019 15:01 IST
BCCI- India TV
Image Source : GETTY IMAGES BCCI ने मांगे टीम इंडिया के मुख्य कोच और और सहयोगी स्टॉफ के लिए आवेदन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और और सहयोगी स्टॉफ के लिये नए सिरे से चयन प्रकिया शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने मुख्य कोच और सहयोगी स्टॉफ के लिए उपयुक्त और इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि अगले महीने के वेस्टइंडीज दौरे के बाद रवि शास्त्री का अनुबंध समाप्त हो जाएगा। इसके बाद रवि शास्त्री को एक बार फिर टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन करना होगा। बीसीसीआई ने मुख्य कोच के अलावा गेंदबाजी कोच, बल्लेबाजी कोच, क्षेत्ररक्षण कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच (ट्रेनर) और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के आवेदन मांगे हैं।

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर हैं। इन तीनों का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के कारण विश्व कप के बाद 45 दिन तक बढ़ाया गया है। ये सभी नये सिरे से आवेदन कर सकते हैं लेकिन टीम को नया ट्रेनर और फिजियो मिलना तय है क्योंकि शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में हार के साथ ही सहयोगी स्टाफ से हट गये थे। 

गौरतलब है कि रवि शास्त्री साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किये गए थे। इससे पहले शास्त्री अगस्त 2014 से जून 2016 के बीच भारतीय टीम के निदेशक भी रह चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड