ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खेल रत्न विराट कोहली और अर्जुन अवार्डी स्मृति मंधाना को बीसीसीआई ने ऐसे दी बधाई

खेल रत्न विराट कोहली और अर्जुन अवार्डी स्मृति मंधाना को बीसीसीआई ने ऐसे दी बधाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान-राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किए गए भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अर्जुन अवार्ड से नवाजी गईं महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को बधाई दी है।

Reported by: IANS [Published on:25 Sep 2018, 10:44 PM IST]
स्मृति मंधाना-विराट कोहली- India TV
Image Source : TWITTER: @BCCI स्मृति मंधाना-विराट कोहली

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान-राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किए गए भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अर्जुन अवार्ड से नवाजी गईं महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को बधाई दी है। कोहली महेंद्र सिंह धोनी (2007) और सचिन तेंदुलकर (1997-98) के बाद तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें खेल रत्न से नवाजा गया है। वहीं, मंधाना अर्जुन पुरस्कार पाने वाली 10वीं महिला क्रिकेटर हैं। 

बीसीसीआई ने इस वर्ष अप्रैल में कोहली को खेल रत्न के लिए और मंधाना को अर्जुन अवार्ड के लिए नामित किया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरित किए। कोहली इस समारोह में अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ पहुंचे थे।

बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, " भारत सरकार द्वारा इस शीर्ष सम्मान से सम्मानित किए जाने पर हमें कोहली और मंधाना पर बहुत गर्व है। कोहली मात्र तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें इस प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्होंने बल्ले से कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं। मौजूदा भारतीय टीम विश्व की सबसे फिट टीम है और इसका भारतीय कप्तान को जाता है।" 

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा, "कोहली और मंधाना को ये पुरस्कार मिलना बीसीसीआई के लिए गर्व की बात है। कोहली टेस्ट और वनडे में नंबर-1 बल्लेबाज हैं। वहीं मंधाना की बल्लेबाजी तकनीक बेहद शानदार है। उन्होंने भारत के बाहर कई बड़े स्कोर किए हैं।" 

बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, " खेल रत्न कोहली की सफलता में यह एक और उपलब्धि है। वह पिछले साल आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर रहे थे। मुझे विश्वास है कि उनकी कप्तानी में भारत तीनों प्रारुप में नंबर-1 बनेगा। मंधाना ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक को साबित किया है। भारतीय फैन को उनसे बहुत उम्मीदें हैं और मुझे विश्वास है कि वह आगामी टी-20 विश्वकप में अहम भूमिका निभाएंगी।" 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: BCCI congratulates Virat Kohli and Smriti Mandhana for bagging national awards
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019