1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला क्रिकेट टीम के कोच के चयन की जिम्मेदारी एड-हॉक कमिटि को

महिला क्रिकेट टीम के कोच के चयन की जिम्मेदारी एड-हॉक कमिटि को

एड-हॉक कमिटि में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी को शामिल किया गया है।

IANS IANS
Published on: December 12, 2018 6:22 IST
कपिल देव- India TV
Image Source : GETTY IMAGES कपिल देव

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को महिला क्रिकेट टीम के नए कोच के चयन के लिए एड-हॉक कमिटि के गठन की घोषणा की है जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "बीसीसीआई ने मंगलवार को एड-हॉक कमिटि के गठन करने की घोषणा की है जो भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए योग्य उम्मीदवारों का इंटरव्यू करेगी।" 

बीसीसीआई ने कहा कि उम्मीदवारों का इंटरव्यू मुंबई में 20 दिसम्बर को बोर्ड के मुख्यालय में किया जाएगा। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट एडवायजरी कमिटि (सीएसी) की ओर से कोच के चयन की जिम्मेदारी लेने से इनकार किए जाने के बाद बीसीसीआई ने एड-हॉक कमिटि का गठन किया है। 

बोर्ड ने कहा, "महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए उम्मीदवारों के इंटरव्यू के लिए एड-हॉक कमिटि का गठन किया गया है, जिसमें कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी जैसे दिग्गज पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शामिल हैं।" 

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को ना खिलाए जाने के बाद हुए विवाद के बाद मिताली ने कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। 

भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई थी। 

महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए आवेदन करने का अंतिम समय 14 दिसंबर है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी मनोज प्रभाकर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स इसमें आगे चल रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड