india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान किया, खेले जाएंगे 2 टी20 और 5 वनडे

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान किया, खेले जाएंगे 2 टी20 और 5 वनडे Read In English

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। ये सीरीज फरवरी-मार्च में खेली जाएगी।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:10 Jan 2019, 12:44 PM IST]
India vs Australia- India TV
Image Source : GETTY IMAGES India vs Australia

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर दो टी20 मैचों के अलावा 5 वनडे मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ होगी और इसके बाद दोनों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू होगा और ये 13 मार्च तक चलेगा। टी20 मैच भारतीय समयानुसार रात 7 बजे से और वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज के जरिए इस कार्यक्रम की जानकारी दी है।

कार्यक्रम के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 24 फरवरी को बेंगलुरू और दूसरा टी20 मैच 27 फरवरी को विशाखापट्नम में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी।

वनडे सीरीज का पहला मैच 2 मार्च को हैदराबाद, दूसरा मैच 5 मार्च को नागपुर में, तीसरा मैच 8 मार्च को रांची, चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली और सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा। भारत के लिए विश्व कप से पहले ये सीरीज बेहद अहम रहेगी और इस सीरीज के जरिए खिलाड़ियों के पास खुद को परखने का सुनहरा मौका होगा।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने जब आखिरी बार सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था तो उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और टीम इंडिया के सामने उन्होंने घुटने टेक दिए थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को भारत में हराना बेहद मुश्किल रहने वाला है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान किया, खेले जाएंगे 2 टी20 और 5 वनडे, BCCI announce fixtures of India vs Australia limited over series
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100