india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC CWC 2019: 2019 विश्व कप की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए लिया जा रहा है बेसबॉल का सहारा

ICC CWC 2019: 2019 विश्व कप की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए लिया जा रहा है बेसबॉल का सहारा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप साल 2019 में इंग्लैंड में खेला जाना है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 May 2018, 3:30 PM IST]
ऑस्ट्रेलिया टीम- India TV
ऑस्ट्रेलिया टीम

अगले साल यानी 2019 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है। क्रिकेट का ये महाकुंभ इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि क्रिकेट विश्व कप खेल की दुनिया के सबसे बड़े आयोजनों में से एक है और इसकी लोकप्रियता सातवें आसमान पर रहती है। लेकिन विश्व की लोकप्रियता को टक्कर देने के लिए लंदन के मेयर सादिक खान और मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) ने अगले साल विश्व कप के दो बड़े मैचों के दौरान लंदन स्टेडियम में बेसबॉल मैच आयोजित कराने का फैसला लिया है। हालांकि पहले माना जा रहा था कि लंदन स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप के दो मैच खेले जाएंगे लेकिन स्टेडियम आईसीसी के मानको के अनुसार नहीं था और इस कारण अब इस मैदान पर बेसबॉल के दो मैच खेले जाएंगे।

बेसबॉल के मैच न्यू यॉर्क यांकीस और रेड सॉक्स के बीच खेले जाएंगे और ये मैच उस दिन दिन खेले जाएंगे जब क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे होंगे। लंदन के मेयर खान ने कहा, 'लंदन की सबसे अच्छी बात ये है कि यहां हर हफ्ते बड़े और अच्छे आयोजिन आयोजित किए जाते हैं। यहां हर किसी के लिए कुछ ना कुछ होता है। भले आप टेनिस फैन हों', फुटबॉल फैन हों या फिर बेसबॉल फैन। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि हमने एमएलबी के साथ बातचीत कर रहे हैं और उन्हें विश्व कप से कोई परेशानी नहीं है। लंदन के मेयर खान को पूरा विश्वास है कि विश्व कप की चकाचौंध में बेसबॉल मैच कहीं खोएंगे नहीं।

आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी और आईसीसी ने टूर्नामेंट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगा। ऑस्ट्रेलिया टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और टीम इस बार अपने खिताब की रक्षा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Baseball matches to be played during Cricket World Cup fixtures, Baseball matches to be played during Cricket World Cup fixtures
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड