1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, टेस्ट मैच पहला दिन: रहमत शाह के शतक से अफगानिस्तान ने बनाए 271/5

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, टेस्ट मैच पहला दिन: रहमत शाह के शतक से अफगानिस्तान ने बनाए 271/5

रहमत शाह (102) और असगर अफगान (नाबाद 88) रनों की पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के साथ जारी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ किया है। 

IANS IANS
Published on: September 05, 2019 19:10 IST
रहमद शाह- India TV
Image Source : AFG CRICKET TWITTER रहमद शाह

चटगांव। रहमत शाह (102) और असगर अफगान (नाबाद 88) रनों की पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के साथ जारी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ किया है। रहमत टेस्ट में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यह अफगानिस्तान का सिर्फ तीसरा टेस्ट मैच है। उसने पहला टेस्ट भारत के खिलाफ खेला था तो वहीं दूसरा टेस्ट आयरलैंड के खिलाफ।

रहमत दूसरे टेस्ट में दो रन से शतक बनाने से चूक गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने हालांकि इसकी पूर्ति की और 187 गेंदों का सामना कर 10 चौके तथा दो छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली।

उन्हें नयीम हसन ने 197 के कुल स्कोर पर आउट किया। आउट होने से पहले उन्होंने असगर के साथ चौथे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। इन दोनों की साझेदारी से पहले अफगानिस्तान ईशानउल्लाह (9), इब्राहिम जादरान (21), हसमातुल्लाह शाहिदी (14) के विकेट 77 के कुल स्कोर तक आते-आते खो दिए थे।

197 के कुल स्कोर पर रहमत आउट हुए और दो गेंद बाद नयीम ने मोहम्मद नबी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

असगर के साथ अफसर जाजई 35 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच अभी तक छठे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हो चुकी है। असगर ने 160 गेंदों का सामना किया और तीन चौके तथा दो छक्के मारे हैं। जाजई ने 90 गेंदों का सामना कर अभी तक चार चौके और एक छक्का लगाया है।

बांग्लादेश के लिए ताइजुल इस्लाम और नयीम ने दो-दो विकेट लिए हैं। महामुदुल्लाह ने एक विकेट लिया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban