1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने हड़ताल की खत्म, भारत से सीरीज का रास्ता हुआ साफ़

बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने हड़ताल की खत्म, भारत से सीरीज का रास्ता हुआ साफ़

इन मांगो में सबसे अहम देश में क्रिकेटरों की सैलरी स्ट्रक्चर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 24, 2019 8:18 IST
India vs Bangladesh- India TV
Image Source : GETTY IMAGE India vs Bangladesh

बांग्लादेश के खिलाडियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से बातचीत के बाद हड़ताल खत्म कर दी है। जिसके चलते अब बांग्लादेश सफलता पूर्वक भारत का दौरा 3 नवंबर से करेगा। 

इस हड़ताल की शुरुआत खिलाड़ियों ने सोमवार से शुरू की थी जिसके बाद बांग्लादेश के भारत दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की तरफ से शकीब अल हसन बोर्ड अधिकारीयों से मिलें। जहां उनकी मांगो पर निष्कर्ष निकाला गया।  

गौरतलब है कि इन मांगो में सबसे अहम देश में क्रिकेटरों की सैलरी स्ट्रक्चर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी नहीं की है। इसके अलावा क्रिकेटर्स ने मांग की है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में घरेलू क्रिकेटर्स को भी उसी स्तर की फीस मिलनी चाहिए, जितनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स को मिलती है।

साथ ही बीपीएल के फॉर्मेट में किए गए बदलाव का भी हड़ताली क्रिकेटरों ने विरोध किया है, उनकी मांग है कि बीपीएल को इसके फ्रेंचाइलजी फॉर्मेट में ही वापस लाया जाए। इस बदलाव के कारण खिलाड़ियों की कमाई पर भी असर पड़ा है।

इतना ही नहीं खिलाड़ियों की मांग में घरेलू क्रिकेट के सुधार से जुड़े प्वाइंट्स भी शामिल हैं। जिसमें बेहतर ट्रेनर, फिजियो के साथ ही घरेलू क्रिकेट में फीस की बढ़ोतरी भी शामिल है। इसके साथ ही घरेलू स्तर पर एक वनडे टूर्नामेंट शुरू करने की भी मांग की गई है।

बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा को इस मामले को सुलझाने को कहा जिसके बाद जाकर खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच सहमति बनी। इस तरह भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13