india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शेख हसीने से ज्यादा वोटों से जीते बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा, राजनीति की पिच पर धमाकेदार आगाज

शेख हसीने से ज्यादा वोटों से जीते बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा, राजनीति की पिच पर धमाकेदार आगाज

इन आम चुनावों में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मशरफे मुर्तजा के राजनीतिक करियर का भी शानदार आगाज हुआ है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:31 Dec 2018, 12:11 PM IST]
शेख हसीने से ज्यादा वोटों से जीते बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा- India TV
Image Source : GETTY शेख हसीने से ज्यादा वोटों से जीते बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आम चुनावों में अपनी पार्टी अवामी लीग (एएल) की शानदार जीत के बाद बतौर प्रधानमंत्री नए कार्यकाल के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी। इन आम चुनावों में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मशरफे मुर्तजा के राजनीतिक करियर का भी शानदार आगाज हुआ है। उन्होंने बांग्लादेश के 11वें पार्लियामेंट्री चुनावों में नरैल सीट बड़ी जीत दर्ज की है। मुर्तजा ने आवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को करीब 34 गुना ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुर्तजा को ढाई लाख से भी ज्यादा वोट मिले जबकि जातिया ओइक्या फ्रंट गठबंधन के फरीदुज्जामनान फरहाद को करीब 8 हजार वोट ही मिल पाए। बता दें कि 'नरैल एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर मुर्तजा ने इससे पहले राजनीति में जाने के अपने फैसले का बचाव किया था। गौरतलब है कि मुर्तजा अभी बांग्लादेश की वनडे टीम के कप्तान हैं। उन्होंने बांदग्लादेश की टेस्ट और टी20 टीम की कमान भी संभाली है। 

35 वर्षीय मुर्तजा का कहना था कि अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद वह बांग्लादेश की जनता की सेवा करना चाहते हैं और इसके लिए राजनीति में जाना ही बेहतर है। बांग्लादेश की एक बार फिर पीएम बनने को तैयार शेख हसीना का भी उन्होंने शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने मुर्तजा को मौका दिया। 

'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग द्वारा 298 सीटों के लिए जारी परिणामों के अनुसार, 300 सीटों में 259 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करने के बाद हसीना चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगी। हसीना को दक्षिण पश्चिमी गोपालगंज सीट से जीत हासिल की। उन्हें 2,29,539 वोट मिले।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019