1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने अपने दूसरे ही मैच में खेली तूफानी पारी, पहले T20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को मिली शिकस्त

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने अपने दूसरे ही मैच में खेली तूफानी पारी, पहले T20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को मिली शिकस्त

ऑलरांडर अफीफ हुसैन के तूफानी अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराकर टी-20 सीरीज में जीत से आगाज किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2019 11:14 IST
बांग्लादेश के इस...- India TV
Image Source : BANGLADESH CRICKET बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने अपने दूसरे ही मैच में खेली तूफानी पारी, पहले T20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को मिली शिकस्त

अफीफ हुसैन के तूफानी अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराकर टी-20 सीरीज में जीत से आगाज किया। बारिश की वजह से मैच में 90 मिनट की देरी हुई जिससे मैच 18-18 ओवर का कर दिया गया।​

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 144 रन का स्कोर बनाया। जिम्बाब्वे की ओर से रेयान बर्ल ने 32 गेंदों में 57 रन की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीं, कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा ने 34 रन बनाए।

जवाब में बांग्लादेश ने अपने शुरूआती 10 ओवरों में 6 विकेट खो दिए। इसके बाद अफीफ हुसैन ने पारी को संभालते हुए 26 गेंदों में 52 रन ठोक दिए। हुसैन ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। हुसैन की इस पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 2 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया। 

हैरानी का बात ये है कि अफीफ हुसैन अपना दूसरा ही मैच खेल रहे थे। अफीफ ने मोसद्देक हुसैन के साथ 7वें विकेट के लिए 47 गेंदों में 82 की साझेदारी की। मोसद्देक ने 24 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में 7 टी-20 मैचों की ट्राईसीरीज खेली जा रही है जिसमें मेजबान के अलावा जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान शिरकत कर रही हैं। ये ट्राईसीरीज 13 सितंबर से 24 सितंबर के बीच खेली जाएगी। इससे पहले मेजबान बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान ने हराकर इतिहास रचा था। अफगानिस्तान की तीसरे टेस्ट में ये दूसरी जीत थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13