india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तमीम ने सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

तमीम ने सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ने आज मीरपुर में जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Edited by: Bhasha [Published on:23 Jan 2018, 5:50 PM IST]
Tamm Iqbal- India TV
Tamm Iqbal

नयी दिल्ली: बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ने आज मीरपुर में जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकार्ड बनाया है. तमीम ने 76 रन की पारी खेली और इस तरह से उन्होंने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में कुल 2549 रन बना लिए. तमीम ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2514 रन बनाए हैं. 

तमीम शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 74 मैच खेले हैं। उन्होंने इस मैदान पर पांच शतक और 16 अर्धशतक लगाये हैं। किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तमीम और जयसूर्या के बाद पाकिस्तान के इंजमाम उल हक (2464, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम), बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (2369, शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम), पाकिस्तान के सईद अनवर (2179, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम) और बांग्लादेश के मुशफिकर रहीम (2171, शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम) का नंबर आता है. 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: तमीम ने सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड