1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN vs WI, 2nd Test, Day 1: बांग्लादेश ने पहले दिन बनाए 5 विकेट पर 259 रन

BAN vs WI, 2nd Test, Day 1: बांग्लादेश ने पहले दिन बनाए 5 विकेट पर 259 रन

अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शादमान इस्लाम (76) और कप्तान शाकिब अल हसन (नाबाद 55) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 259 रन का स्कोर बना लिया। 

IANS IANS
Published on: November 30, 2018 17:59 IST
shakib al hasan- India TV
Image Source : GETTY IMAGES शाकिब अल हसन (नाबाद 55) की मदद से बांग्लादेश ने पहले दिन 259 रन बनाए।

ढाका। अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शादमान इस्लाम (76) और कप्तान शाकिब अल हसन (नाबाद 55) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 259 रन का स्कोर बना लिया। बांग्लादेश ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम को पहला झटका सौम्य सरकार (19) के रूप में लगा। इसके बाद मोमीनुल हक (29) भी टीम के 87 के स्कोर पर चलते बने।

87 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद शादमान ने मोहम्मद मिथुन (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। मिथुन के टीम के 151 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद शादमान भी 161 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। शादमान ने पहले अर्धशतक में 199 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने छह चौके लगाए। 

मेजबान टीम को पांचवां झटका अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (14) के रूप में लगा। रहीम के आउट होने के बाद शाकिब और महमुदुल्ला (नाबाद 31) ने पहले दिन टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। 

शाकिब 113 गेंदों पर एक चौका और महमुदुल्ला 59 गेंदों पर एक चौका लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 69 रन की साझेदारी हो चुकी है।

वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू को अब तक दो और केमार रोच, शेरमन लुइस तथा रोस्टन चेज को एक-एक विकेट मिले हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड