1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बॉल टैंपरिंग: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने खींची तलवार, टीम को बताया 'सड़ी-गली'

बॉल टैंपरिंग: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने खींची तलवार, टीम को बताया 'सड़ी-गली'

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में बल से छेड़छाड़ के मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने टीम की जमकर आलोचना की है और उसके निशाने पर ख़ासकर कप्तान स्मिथ हैं.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2018 16:21 IST
Smith- India TV
Smith

नयी दिल्ली: साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में बल से छेड़छाड़ के मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने टीम की जमकर आलोचना की है और उसके निशाने पर ख़ासकर कप्तान स्मिथ हैं. 

सोमवार को मीडिया ने टीम की संस्कृति को सड़ागला बताते हुए स्मिथ की हरकत को शर्मनाक कहा. मीडिया ने कहा कि इस हरकत से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को जूते से लेकर हेलमेट तक नुकसान पहुंचा है.  एक अख़बार ने तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के चीफ जैम्स सदरलैंड के इस्तीफे तक की मांग कर डाली. मीडिया ने कहा कि सदरलैंड लगभग 20 साल से इंचार्ज हैं लेकिन उन्होंने टीम की ख़राब संस्कृति को बदलने के लिए कुछ नहीं किया. इस घटना से पूरा देश बदनाम हुआ है. 

बता दें कि इंडिया की तरह ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट बहेद लोकप्रिय है और इस घटना से सभी सकते में हैं. क्रिकेट लेखक पीटर लेलोर ने पूछा कि जब ये सब हो रहा था तब टीम के सीनियर खिलाड़ी कहां थे?

बता दें कि टेलीविज़न फूटेज में ऑस्टेरेलिया के बॉलर कैमरोन बैंक्रॉफ़्ट अपने पेंट की जेब से कोई पीली चीज़ निकालकर बॉल पर घिसते दिख रहे हैं. ICC ने उन्हें तीन डिमेरिट पाइंट्स दिए हैं और मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी तरफ से भी मामले की जांच कर रही है.

सिडनी डेली टेलीग्राफ़ के स्पोर्ट्स लेखक रॉबर्ट क्रैडोक ने कहा कि स्मिथ का फ़ैसला अचानक पागलपन में किया गया फ़ैसला नहीं था. ये हर कीमत पर जीतने का जुनून था जिसने तमाम नियमों को ताक पर रख दिया. "इस घटना से स्मिथ और उनकी टीम की प्रतिष्ठा कभी भी उबर नहीं पाएगी." 

सिडनी मॉर्निंग हेरॉल्ड ने लिखा कि इसकी भारी क़ीमत चुकानी होगी. "ये दौरा गटर से सीवर तक पहुंच गया है, अपने बर्ताव के लिए ऑस्ट्रेलिया जिस मानदंड का इस्चेमाल करते हैं वो न सिर्फ धुंधला पड़ गया बल्कि ग़ायब ही हो गया है." 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13