1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का आरोप, एडिट किया गया था बॉल टेम्परिंग का वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का आरोप, एडिट किया गया था बॉल टेम्परिंग का वीडियो

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाली बॉल टेम्परिंग घटना को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 27, 2018 17:37 IST
पीटर हैंड्सकॉम्ब - India TV
पीटर हैंड्सकॉम्ब 

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाली बॉल टेम्परिंग घटना को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उट टेस्ट मैच में बेंच पर बैठने वाले बैट्समैन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग मामले में उनका कोई हाथ नहीं है। उनका कहना है कि जिस वीडियो को दिखाया गया, उसे एडिट किया गया था। केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग में संलिप्त पाए जाने पर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल, जबकि कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद पूरे क्रिकेट जगत में सन्नाटा छा गया था। खुद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री तक ने इस घटना को लेकर हस्तक्षेप किया था। फॉक्स स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में हैंड्सकोंब ने कहा, “मुझे वो फुटेज काफी पसंद आई, क्योंकि मीडिया ने इसे शानदार तरीके से एडिट किया। इसमें दिखाया गया कि मुझे वॉकी-टॉकी पर संदेश मिला और मैंने बैनक्राफ्ट को कुछ बताया। मैं उस घटना के 25-30 मिनट बाद वॉकी टॉकी पर था, क्योंकि खिलाड़ी को वॉशरूम जाना था और मुझे फील्डिंग करने आना था। मैं कैमरून बैनक्रॉफ्ट के पास कैचिंग पॉजिशन में फील्डिंग कर रहा था। मैं बस उनके साथ मजाक करने की कोशिश कर रहा था। हम किसी और बारे में बात कर रहे थे।” 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ व उप कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा टीम के बल्लेबाज कैमरून बेनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ के मामले में पकड़े गए और फिर दोषी करार दिए गए थे। मैच के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई टीम फील्डिंग कर रही थी तब केमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपनी पैंट से सैंडपेपर निकालकर गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की। 

जब अंपायरों को इस बात का पता चला तो बेनक्रॉफ्ट ने किसी भी तरह के आरोपों से इनकार कर दिया। लेकिन जैसे ही अंपायर इधर उधर हुए बेनक्रॉफ्ट ने वो सैंडपेपर निकालकर अपनी पैंट के अंदर डाल लिया। ये सारी घटना कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद आइसीसी ने इन खिलाड़ियों पर मैच बैन की सजा दी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा रुख अपनाते हुए वार्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष का बैन लगा दिया साथ ही कैमरून पर 9 महीने का बैन लगाया था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv