1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ज़िम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बुरी खबर, कप्तान हैमिल्टन मस्कादजा ने किया संन्यास का ऐलान

ज़िम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बुरी खबर, कप्तान हैमिल्टन मस्कादजा ने किया संन्यास का ऐलान

36 साल के मस्कादजा ने 18 साल के लम्बे करियर में 38 टेस्ट, 209 वन-डे और 62 टी-20 मैच खेले हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 04, 2019 13:56 IST
Hamilton Masakadza, Zimbabwe Cricket Captain- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Hamilton Masakadza, Zimbabwe Cricket Captain

आईसीसी द्वार जबसे ज़िम्बाब्वे क्रिकेट पर प्रतिबन्ध लगाया गया है तबसे खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलिसल जारी है। जिस दिन आईसीसी ने ज़िम्बाब्वे क्रिकेटपर बैन लगाया था उसी दिन एक से दो खिलाड़ियों ने अपने लिए आगे का भविष्य ना देख क्रिकेट छोड़ने के ऐलान कर दिया था। इस कड़ी में अब जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान हैमिल्टन मस्कादजा ने भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान हैमिल्टन मस्कादजा ने बड़ा फैसला लेते हुए बताया कि वो बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के बाद  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

36 साल के मस्कादजा ने 18 साल के लम्बे करियर में 38 टेस्ट, 209 वन-डे और 62 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें इनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। मस्कादजा ने साल 2001 में 17 साल 354 दिन की उम्र में टेस्ट डेब्यू करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली थी। जिसके चलते वो सबसे कम उम्र में डेब्यू मैच में टेस्ट शतक मारने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ हरारे में 119 रनों की पारी खेल थी।

बता दें कि मस्कादजा ने टेस्ट क्रिकेट में पांच शतक और आठ अर्धशतक की मदद से 2223 रन बनाए हैं। वहीं, वन-डे में उनके नाम 5658 रन बनाए हैं। जबकि टी-20 में उन्होंने 62 मैचों में 1529 रन इनके नाम हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड