1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बाबर बने पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान, सरफराज कप्तान कायम

बाबर बने पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान, सरफराज कप्तान कायम

पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली आने वाली सीरीज के लिए बाबर आजम को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, सरफराज अहमद की कप्तानी बरकरार रखी है। 

IANS IANS
Published on: September 13, 2019 22:04 IST
बाबर आजम और सरफराज अहमद- India TV
Image Source : GETTY IMAGES बाबर आजम और सरफराज अहमद

लाहौर। पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली आने वाली सीरीज के लिए बाबर आजम को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, सरफराज अहमद की कप्तानी बरकरार रखी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने यह फैसला पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक और बोर्ड की क्रिकेट समिति की सिफरिश के बाद लिया है।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि बाबर को उप-कप्तान बनाए जाना एक प्रक्रिया का हिस्सा है। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मिस्बाह, सरफराज और बाबर की तिकड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए अच्छा करेगी।"

मिस्बाह का मानना है कि वह सरफराज से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालवा सकते हैं क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी अधिकतर क्रिकेट उन्हीं के अंडर में खेली है।

मिस्बाह ने कहा, "मेरी कोशिश ड्रैसिंग रूम का वातावरण और खिलाड़ियों की मानसिकता बदलने पर है और मुझे लगता है कि सरफराज इसमें मेरी मदद करने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।"

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम के इस दौर में वनडे मैच कराची और टी-20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड