1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस विकेटकीपर बल्लेबाज को जब बताया ऑस्ट्रेलिया का दूसरा माइकल हसी तो खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

इस विकेटकीपर बल्लेबाज को जब बताया ऑस्ट्रेलिया का दूसरा माइकल हसी तो खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

कैरी रिजर्व विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे क्योंकि टीम के कप्तान टिम पेन पहले ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

IANS IANS
Published on: July 22, 2019 6:34 IST
Alex Carey- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Alex Carey, Australia

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा है कि माइकल हसी के साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिभा माइकल के प्रतिभा के आधे भी नहीं है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया को अब एक अगस्त से इंग्लैंड दौरे पर एशेज सीरीज खेलनी है। कैरी अब स्टीव वॉ के साथ मिलकर इस सीरीज की तैयारियों में जुटे है। वॉ ने कैरी की तुलना हसी से की है। 

स्टीव वॉ एशेज सीरीज के लिए टीम के मेंटर हैं। वहीं, कैरी रिजर्व विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे क्योंकि टीम के कप्तान टिम पेन पहले ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

कैरी ने कहा, "अगर मेरी प्रतिभा उनके (हसी) आधे के बराबर हुई तो मुझे खुशी होगी। हसी शानदार खिलाड़ी थे। स्टीव वॉ हमारी टीम के साथ जुड़े हैं जो बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में करीब नौ बार ऐशेज सीरीज जीतने में सफलता पाई है। हम बहुत भाग्यशाली है कि उनके जैसा दिग्गज खिलाड़ी हमारे साथ है जिनके पास ज्ञान और अनुभव की कोई कमी नहीं है।" 

आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 29 वनडे मैच खेलने वाले कैरी ने विश्व कप में नौ पारियों में 62.50 के औसत से 375 रन बनाए थे। 

उन्होंने कहा, "विश्व कप के दौरान अलग अलग परिस्थितियों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। वॉर्नर और स्मिथ की टीम में वापसी हुई और मैच के दौरान इन अनुभवी खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करके बहुत कुछ सीखने को मिलता है।" 

कैरी ने कहा, "नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए आप मानते हैं कि आखिरी दस ओवर में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आप क्रीज पर डटकर खेलने और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं।" 

विकेटकीपर ने कहा, "कभी कभी ऐसा लगता था कि मैं अच्छी क्रिकेट खेल रहा हूं, कुछ टेस्ट क्रिकेट की तरह। ऐसी स्थिति में आप दबाव को सोखते हैं और पारी को संवारने की कोशिश करते हैं। ऐसे मुश्किल हालात से उबरने में कामयाबी पाने के बाद अच्छा लगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड