india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रिकी पोंटिंग को मिला बड़ा सम्मान, आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम’ में हुए शामिल

रिकी पोंटिंग को मिला बड़ा सम्मान, आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम’ में हुए शामिल Read In English

यह कार्यक्रम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच के चाय काल के विश्राम के दौरान आयोजित किया गया। 

Reported by: Bhasha [Published on:26 Dec 2018, 5:21 PM IST]
रिकी पोंटिंग को मिला बड़ा सम्मान, आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम’ में हुए शामिल - India TV
Image Source : TWITTER: @ICC रिकी पोंटिंग को मिला बड़ा सम्मान, आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम’ में हुए शामिल 

मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को बुधवार को आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया। इस अवसर पर पोंटिंग को उनके हमवतन और आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल ग्लेन मैकग्रा ने स्मृति चिन्ह के तौर पर कैप सौंपी। यह कार्यक्रम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच के चाय काल के विश्राम के दौरान आयोजित किया गया। 

पोंटिंग को पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड की महिला विकटकीपर बल्लेबाज क्लेरी टेलर के साथ जुलाई में डब्लिन में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की गयी थी। पोंटिंग ने कैप हासिल करने के बाद कहा, ‘‘यह अद्भुत अहसास है। यह कार्यक्रम यहां एमसीजी पर होने से यह विशेष बन गया है। मुझे आज पता चला कि मैं उन 25 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में शामिल हूं जो इसमें शामिल हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप ऑस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलते हो तो आप खिलाड़ियों के एलीट ग्रुप में शामिल हो जाते हो लेकिन आईसीसी हाल ऑफ फेम का हिस्सा बनने से आप अधिक एलीट क्रिकेटरों के समूह का हिस्सा बन जाते हो, इसलिए यह मेरे लिये विशेष दिन है।’’ पोंटिंग ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इस 44 वर्षीय बल्लेबाज ने 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन और 375 वनडे में 13,704 रन बनाये। उनके नाम पर 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 401 रन दर्ज हैं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019