1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ले रहे हैं टोटके का सहारा!

भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ले रहे हैं टोटके का सहारा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे चल रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2018 11:18 IST
Australian Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और टीम के पास आखिरी मैच को जीतकर सीरीज जीतने का मौका भी है। क्या आप जानते हैं कि भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम टोटकों का सहारा ले रही है? जी हां, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किस-किस तरह के टोटके करते नजर आ रहे हैं।

Highlights

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे
  • भारत के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका
  • सिडनी में खेला जाएगा आखिरी टी20 मुकाबला

वीडियो में ग्लेन मैक्सवेल हाथ में माइक लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के टोटकों का खुलासा कर रहे हैं। इस दौरान वो एंड्र्यू टाय के मोजों की तरफ इशारा करते हुए दिखाते हैं कि कैसे वो मैच में खास तरह के मोजे पहनते हैं। टाय मैच के दौरान काफी अलग और अपने लिए लकी माने जाने वाले मोजे पहनकर उतरते हैं।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी जेसन बेहरेनडॉर्फ से जब पूछा गया कि क्यों वो भी टोटकों के लिए कुछ पहनकर उतरते हैं? तो उन्होंने कहा, 'मैं कोई कपड़ा तो नहीं, लेकिन खास तरह के मोजे पहनकर उतरता हूं। आतकल मैं ग्रे कलर के जूते पहनकर मैदान पर उतर रहा हूं।' बेहरेनडॉर्फ को पहले टी20 के दौरान भी इस तरह के जूते पहने देखा गया था।

आपको बता दें कि भारत के पास सीरीज बचाने का ये आखिरी मौका होगा। अगर टीम इंडिया आखिरी टी20 मैच को हार जाती है तो वो सीरीज भी गंवा बैठेगी। टीम इंडिया साल 2017 के बाद से अब तक एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है और अगर ऑस्ट्रेलिया से उसे हार मिलती है तो लगभग एक साल के बाद लागतार टी20 सीरीज का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड