1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, तीसरा टी20 : पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, तीसरा टी20 : पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने यहां शुक्रवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

IANS IANS
Published on: November 08, 2019 18:23 IST
Australia vs Pakistan, 3rd T20: Australia won the series by defeating Pakistan by 10 wickets - India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australia vs Pakistan, 3rd T20: Australia won the series by defeating Pakistan by 10 wickets 

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया ने यहां शुक्रवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बारिश की वजह से पहले मैच का नतीजा नहीं निकला था। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को महज 11.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया।

लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज शॉन एबोट को 14 रन देकर दो विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया जबकि स्टीव स्मिथ 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही कप्तान बाबर आजम (6 रन) के रूप में उसे पहला झटका लगा।

इसके बाद, मेहमान टीम की पारी संभल नहीं पाई। पाकिस्तान के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। इमाम उल हक ने 14 रन बनाए और पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मिशेल स्टार्क और एबोट को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान फिंच और डेविड वार्नर ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले के पहले छह ओवर में ही 56 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। वॉर्नर ने 35 गेंदों पर नाबाद 48 और फिंच ने 36 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13