india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज में पहली बार होगा ऐसा, लिया गया बड़ा फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज में पहली बार होगा ऐसा, लिया गया बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत 3 टी20, 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:30 Apr 2018, 4:23 PM IST]
भारत और ऑस्ट्रेलिया...- India TV
भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है और सीरीज के इतिहास में पहली बार एक ऐसा बदलाव हुआ है जो इससे पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन इस बार सीरीज के इतिहास में पहली बार एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आमतौर पर जब भी दोनों देशों के बीच इस सीरीज की शुरुआत होती है तो टेस्ट मैच पहले खेले जाते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे पर मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया है और इस बार पहले टेस्ट नहीं बल्कि टी20 सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ इस सीरीज में ये पहला मौका होगा जब दौरे की शुरुआत सीमित ओवरों की सीरीज से होगी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत पहला टी20 मैच 21 नवंबर को गाबा, दूसरा टी20 मैच 23 नवंबर को एमसीजी, तीसरा टी20 मैच 25 नवंबर को एससीजी में खेलागा। इसके बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और सीरीज का पहला मुकाबला 6 से एडिलेड ओवल, दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ, तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से एमसीजी और चौथा टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

3 टी20 और 4 टेस्ट के बीज वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला वनडे मैच 12 जनवरी को सिडनी, दूसरा वनडे मैच 15 जनवरी को एडिलेड ओवल और तीसरा वनडे मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया जब भारत दोरे पर आया थो तो भारत ने उसे टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में करारी शिकस्त दी थी और अब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में भी भारत का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं होंगे और ऐसे में टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका होगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019