1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WC19, AUSvENG सेमीफाइनल 2: रॉय-रूट की धमाकेदार पारी से ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

WC19, AUSvENG सेमीफाइनल 2 हाइलाइट्स: रॉय (85) के बाद रूट (49*) की धमाकेदार पारी से ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 11, 2019 22:38 IST
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच स्कोर, क्रिकेट न्यूज़ लाइव स्कोर हिंदी, लाइव क्रिक- India TV
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच स्कोर, क्रिकेट न्यूज़ लाइव स्कोर हिंदी, लाइव क्रिकेट मैच वाच ऑनलाइन, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड लाइव मैच स्कोर, क्रिकेट लाइव स्कोर, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एजबेस्टन बर्मिंघम क्रिकेट लाइव स्कोर अपडेट, वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें इंडिया टीवी हिंदी पर.

इंग्लैंड ने गुरुवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेटों से मात दे फाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम के सामने सिर्फ 224 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 32 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई है। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड लाइव क्रिकेट स्कोर अपडेट

AUS 223/10 (49.0)

ENG 226/2 (32.1)

9:45 PM 33वें ओवर की पहली ही गेंद पर चौका लगाकर मोर्गन ने इंग्लैंड को दिलाई 8 विकेट से दिलाई जीत और इसी के साथ इंग्लैंड को मिला फाइनल का टिकट। 14 जुलाई को अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल खेला जाना है।

9:33 PM 28वां ओवर बेहरनडॉर्फ ने मेडन डाला और 29वां ओवर लेकर आए लॉयन की दूसरी गेंद पर मॉर्गन ने जड़ दिया चौका। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 22 रन की जरूरत।

8:50 PM 20वें ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए जेसन रॉय, गेंद उनको छुए बिना विकेट कीपर के पास गई और अंपायर धरमसेना ने उन्हें आउट करार दिया। रॉय ने बनाए 85 रन।

8:45 PM चौका! 20वां ओवर लेकर आए रूट की दूसरी गेंद पर रूट ने प्वॉइंट की दिशा में लगाया एक और शानदार चौका। रूट अभी 16 के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं और ये सभी रन उन्होंने चौकों से बनाए हैं।

8:40 PM 18वां ओवर लेकर आए स्टार्क ने दूसरी गेंद पर बेयरस्टो को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई पहली सफलता, लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट ने उनकी अगली चार गेंदों पर तीन चौके लगा दिए।

8:27 PM छक्का! पारी का 16वां ओवर लेकर आए स्टीव स्मिथ की तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर रॉय ने लगाए लगातार तीन छक्के और पूरी की हैट्रिक।

8:23 PM 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर रॉय ने चौका लगाकर पूरा किया अपना अर्धशतक। जीत की ओर अग्रसर इंग्लैंड। स्टार्क ने अभी तक 4 ओवर डाले हैं जिसमें उन्होंने 38 रन दिए हैं।

8:00 PM चौके छक्कों की बरसात करते हुए जेसन रॉय। 11वां ओवर लेकर आए नाथन लायन की पहली ही गेंद पर उन्होंने सामने की तरफ लगाया छक्का तो वहीं पांचवीं गेंद पर उन्होंने रिवर्स स्वीप की मदद से जड़ दिया चौका। नाथन लायन के ओवर से आए कुल 13 रन।

7:50 PM चौका! 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर रॉय ने जड़ा अपनी पारी का तीसरा चौका और पहुंचे 23 के निजी स्कोर पर।

7:45 PM चौका! 8वां एवर लेकर आए बेहरनडॉर्फ की पांचवी गेंद पर बेयरस्टो ने सामने की तरफ लगाया शानदार चौका, पहुंचे 18 के निजी स्कोर पर।

7:36 PM छक्का! ओवर की पांचवी गेंद पर रॉय ने शानदार टाइम की मदद से फाइन लेग की दिशा में जड़ा पहला चौका। इस ओवर से आए 12 रन।

7:33 PM चौका! 5वें ओवर से बेयरस्टो ने दिए तीन रन और अगला ओवर लेकर आए स्टार्क ने पहली ही गेंद पर बेयर्सटो ने लगाया दिया शानदार चौका।

7:27 PM चौका! जिस तरह रॉय ने स्टार्क के ओवर की शुरुआत की थी ठीक उसी अंदाज में उन्होंने ओवर को खत्म किया। इस ओवर से आए 10 रन। क्रीज पर रॉय 11 और बेयरस्टो 4 रन बनाकर मौजूद।

7:23 PM चौका! बेहरनडॉर्फ ने तीसरा ओवर मेडन डाला और चौथा ओवर लेकर आए स्टार्क की पहली ही गेंद पर रॉय ने कवर की दिशा में लगाया अपना पहला चौका।

7:18 PM स्टार्क की अच्छी शुरुआत, ओवर से वाइड के रूप में दिया मात्र एक ही रन।

7:12 PM चौका! पहले ओवर की पांचवी गेंद पर बेयरस्टो ने खोले अपने हाथ और जड़ दिया शानदार चौका। पहले ओवर से आए 5 रन। स्टार्क डालेंगे अगला ओवर।

7:08 PM 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बयेरस्टो। गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे जेसन बेहरनडॉर्फ।

6:38 PM 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर मार्क वुड ने बेहरनडॉर्फ को 1 के निजी स्कोर पर किया बोल्ड। इस तरह 223 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पारी।

6:31 PM 47वां ओवर लेकर आए वोक्स की पहली गेंद पर रन आउट हुए स्टीव स्मिथ (85) और अगली ही गेंद पर स्टार्क (29) कीपर कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को लगा दोहरा झटका।

6:17 PM चौका! आखिरी गेंद पर इस बार स्मिथ ने खोले अपने हाथ और डीप मिड विकेट की दिशा में जड़ दिया चौका। इस ओरव से आए 14 रन और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 200 के पार पहुंच चुका है।

6:14 PM छक्का! 45वां ओवर लेकर आए प्लांकेट की पहली ही गेंद पर स्टार्क ने लगाया शानदार छक्का। ऑस्ट्रेलिया 200 के करीब।

5:56 PM 40 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 175 रन है। आखिरी 10 ओवर में उनकी नजर 250 के स्कोर पर होगी। क्रीज पर स्टीव स्मिथ अभी भी 73 रन बनाकर नॉट आउट हैं।

5:47 PM आउट! 38वें ओवर की चौथी गेंद पर इस बार रशिद ने दिलाई इंग्लैंड को सफलता, कमिंस को 6 रन पर किया आउट। क्रीज पर अभी भी स्टीव स्मिथ 68 रन बनाकर मौजूद है।

5:37 PM आउट! 35वें ओवर की पांचवी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने मैक्सवेल को आउट कर इंग्लैंड को दिलाई 6ठीं सफलता, मैक्सवेल ने बनाए 22 रन। बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए पैट किमिंस।

5:31 PM चौका! ग्लैन मैक्सवेल बड़े शॉट खेल रहे हैं। आदिल रशीद को एक बार फिर से जड़ा चौका। 

5:21 PM छक्का! पारी का पहला छक्का वो भी आया ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से। आदिल रशीद को लॉन्ग ऑन पर जड़ा लंबा छक्का।

5:18 PM चौका! ग्लैन मैक्सवेल ने जोफ्रा आर्चर को डीप मिड विकेट पर चौका जड़ा। मैक्सवेल के बल्ले से निकला पहला चौका।

5:12 PM चौका! स्टीव स्मिथ ने बेन स्टोक्स को जड़ा एक बेहतरीन चौका। 29वें ओवर में 9 रन आए। ऑस्ट्रेलिया 127/5

5:09 PM आउट! 118 के स्कोर पर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौटी, मार्कस स्टोयनिस 0 पर आउट। आदिल रशीद ने LBW आउट किया। एक ही ओवर में आदिल रशीद ने ऑस्ट्रेलिया को दिया दोहरा झटका। अब बल्लेबाजी के लिए आए हैं ग्लैन मैक्सवेल।

5:07 PM फिफ्टी! स्टीव स्मिथ ने 72 गेंदों में जड़ी फिफ्टी। 

5:05 PM आउट! 117 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, ऐलेक्स कैरी 46 रन बनाकर आउट, आदिल रशीद ने तोड़ी 103 रनों की साझेदारी, 27.2 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 117/4

4:56 PM चौका! आदिल राशीद की गुगली को ऐलेक्स कैरी ने मिड विकेट पर चौके के लिए भेजा। 

4:51 PM स्मिथ और कैरी ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी, टीम का स्कोर 100 के पार। 25वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 के पार हो गया है। 

4:35 PM चौका! गेम में पहली बार स्पिनर आया और कैरी ने चौका जड़ दिया। आदिल रशीद की गेंद पर कैरी ने गैप में शानदार चौका जड़ा। 20 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 78/3, स्मिथ (34) और कैरी (25) रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

4:32 PM चौका! मार्क वुड को स्टीव स्मिथ ने जड़ा चौका। स्मिथ और कैरी ने लड़खड़ाती ऑस्ट्रेलियाई पारी को काफी हद तक संभाल लिया है। हालांकि रनों की रफ्तार बेहद धीमी है। 

4:18 PM चौका! लियाम प्लंकेट को स्टीव स्मिथ ने जड़ा एक शानदार चौका। इसी चौके साथ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 के पार पहुंच गया। 

4:07 PM चौका! स्टीव स्मिथ के बल्ले से निकला पहला चौका। बेन स्टोक्स को जड़ा चौका। ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदें इसी जोड़ी हैं। 

3:53 PM इंग्लैंड ने 12वें ओवर में गेंदबाजी में बदलाव किया है। बेन स्टोक्स को अटैक पर लगाया है।

3:49 PM पावर प्ले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर बनाए 27 रन, स्मिथ और ऐलेक्स कैरी क्रीज पर

3:44 PM चौका! ऑस्ट्रेलियाई पारी का दूसरा चौका। ऐलेक्स कैरी के बल्ले से निकली एक शानदार कवर ड्राइव। पहला चौका पहली ही गेंद पर आया था फिंच के बल्ले से। 

3:40 PM 8वें ओवर की जोफ्रा की आखिरी गेंद पर बुरी तरह चोटिल हो गए ऐलेक्स कैरी। गेंद कैरी के जबड़े पर लगी और हेलमेट बाहर निकल गया। कैरी के जबड़े से खून निकलने लगा। फिजियो ने मैदान में आकर उन्हें ट्रीटमेंट दिया है। फिलहाल खेलना जारी रखेंगे कैरी।

3:33 PM बल्लेबाजी के लिए आए हैं ऐलेक्स कैरी। फाइनली ऑस्ट्रेलिया ने फॉर्म में चल रहे ऐलेक्स कैरी को 7 नंबर के बजाय 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा है। 

3:29 PM आउट! 14 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा, क्रिस वोक्स ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (4) को किया बोल्ड। वर्ल्ड कप में अपना पहला ही मैच खेल रहे थे पीटर हैंड्सकॉम्ब लेकिन सस्ते में आउट हो गए। 

3:21 PM जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स एक बार फिर से नई गेंद से खतरनाक गेंदबाजी करा रहे हैं। कंगारू टीम को रन बनाने का मौका ही नहीं दे रहे हैं। क्रीज पर पीटर हैंड्सकॉम्ब और स्टीव स्मिथ हैं। 

3:14 PM आउट! एक के बाद ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा, डेविड वॉर्नर 9 रन बनाकर आउट। क्रिस वोक्स की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे डेविड वॉर्नर। 

3:08 PM दूसरे ओवर में आर्चर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच हुए आउट, शून्य पर हुए पवेलियन रवाना।  

3:03 PM  वोक्स के पहले ओवर से आए चार रन। 

3:01 PM चौका! वॉर्नर ने मैच की पहली ही गेंद पर जड़ी शानदार बाउंड्री।

3:00 PM ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच उतरे मैदान पर, जबकि इंग्लैंड के लिए पहला ओवर लेकर आए इंग्लैंड के क्रिस वोक्स।

2:30 PM ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीत कर लिया बल्लेबाजी करने का फैसला।   

ऑस्ट्रेलिया प्लेयिंग 11- डेविड वार्नर, आरोन फिंच (c), स्टीवन स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (w), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन।

इंग्लैंड प्लेयिंग 11- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (c), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

1:30 PM टॉस, भारतीय समयानुसार टॉस दोपहर के 2:30 बजे होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:- 

ऑस्ट्रेलिया- एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, मैथ्यू वेड, नाथन लॉयन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा। 

इंग्लैंड- इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड