1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने बनाया गेम प्लान, साथियों को दी ये सलाह

भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने बनाया गेम प्लान, साथियों को दी ये सलाह

अपने घर पर भारत के हाथों टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम बदला लेने के इरादे से भारत आएगी। इसके लिए उसके कप्तान एरॉन फिंच ने भी पूरी तैयारी कर ली है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2019 13:19 IST
भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने बनाया गेम प्लान, साथियों को दी ये सलाह- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने बनाया गेम प्लान, साथियों को दी ये सलाह

इसी महीने 24 फरवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भारतीय परिस्थिति से निपटने के लिए गेम प्लान बना लिया है। ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम के साथ 24 फरवरी से 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी और उसके बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड कप से पहले भारत ये आखिरी वनडे सीरीज खेलेगा। अपने घर पर भारत के हाथों टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम बदला लेने के इरादे से भारत आएगी। इसके लिए उसके कप्तान एरॉन फिंच ने भी पूरी तैयारी कर ली है। 

रविवार को अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को उसका पहला बिग बैश लीग खिताब जिताने वाले फिंच ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि आप पूरे जोश और उत्साह के साथ जा सकते हैं, जब आप ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जा रहे हों, खासकर भारत में। वहां अगर आप छोटी सी भी गलती करेंगे तो आपको चोट लगेगी। मुझे लगता है कि वो (भारत) अपने हालातों में सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम हैं। इसलिए आपको वहां पूरे आत्मविश्वास और एक स्पष्ट योजना के साथ जाना होगा।” फिंच का मैसेज क्लियर है। उन्होंने साथी खिलाड़ियों को संकेत दिया है कि भारत के सामने उसकी परिस्थितियों में छोटी सी छोटी गलती करने से खुद को रोकना होगा। 

भारत ने अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था जहां उसने एतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी और उसके बाद वनडे सीरीज अपने नाम की थी। अब वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतना चाहेंगे। इस सीरीज के लिए टीम में नियमित कप्तान विराट कोहली और धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड