1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मेग लेनिंग ने रचा इतिहास, अमला को पछाड़ वनडे में ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मेग लेनिंग ने रचा इतिहास, अमला को पछाड़ वनडे में ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने गुरूवार को एंटीगुआ में खेले गए वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 178 रनों के बड़े अंतर से मात दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 06, 2019 12:41 IST
ऑस्ट्रेलियन...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मेग लेनिंग ने रचा इतिहास, अमला को पछाड़ वनडे में ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं 

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने गुरूवार को एंटीगुआ में खेले गए वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 178 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग और विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली ने शतकीय पारी खेली।

मेग लेनिंग ने 146 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 121 रनों की पारी खेली। लेनिंग के के वनडे करियर का ये 13वां वनडे शतक था। इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 13 शतक (पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों) लगाने वाली खिलाड़ी बन गईं।

उन्होंने 76वीं पारी में ये कारनामा किया और इस मामलें में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया। अमला ने 83 पारियों में 13 वनडे शतक जड़े थे। मेग लेनिंग वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर भी हैं। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से राचेल हेन्स और एलिसा हेली ने पारी की शुरूआत की। राचेल हेन्स पारी की पहली ही गेंद पर गोल्डन डक आउट होकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद कप्तान मैग लेनिंग और एलिसा हेली ने पारी को संभाला और स्कोर 200 के पार पहुंचाया। इस दौरान लेनिंग और हेली ने अपना-अपना शतक पूरा किया। हेली ने महज 105 गेंदों में शतक जड़ा। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 2 छक्के निकले। ये वनडे में उनका दूसरा शतक है।

शतक पूरा करने के बाद दोनों महिला बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। इसके बाद एलिस पैरी ने 33 रन की अहम पारी खेलकर कंगारू टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और जीत के लिए विंडीज टीम को 309 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेजबान टीम महज 130 रन पर ऑलआउट हो गई। कंगारू टीम के लिए ऐलिस पैरी ने 5 ओवर में 17 रन देकर 3 अहम विकेट झटके।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13