india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशेज सिरीज़: मेलबर्न टेस्ट में बारिश ने इंग्लैंड की जीत की उम्मीद का इंतजार बढ़ाया

एशेज सिरीज़: मेलबर्न टेस्ट में बारिश ने इंग्लैंड की जीत की उम्मीद का इंतजार बढ़ाया

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया, तब आस्ट्रेलियाई टीम 103 रन पर दो विकेट गंवाकर मेहमान टीम की पहली पारी के हिसाब से 61 रन से पिछड़ रही थी।

Reported by: Bhasha [Updated:29 Dec 2017, 2:29 PM IST]
जो रूट- India TV
जो रूट

मेलबर्न: चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन बारिश इंग्लैंड जीत की राह में रोड़ा बनी। लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया, तब आस्ट्रेलियाई टीम 103 रन पर दो विकेट गंवाकर मेहमान टीम की पहली पारी के हिसाब से 61 रन से पिछड़ रही थी। इंग्लैंड की पहली पारी मेलबर्न क्रिकेट मैदान में दिन की पहली गेंद पर 491 रन पर समाप्त हुई।

बारिश के कारण चौथे दिन के आधे समय का खेल धुल गया तथा जब दिन का खेल रोका गया तो डेविड वॉर्नर 40 और कप्तान स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे थे। 

मेहमान टीम ने एलिस्टर कुक की नाबाद 244 रन की रिकॉर्ड पारी की बदौलत पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाया। इसके बाद उन्होंने कैमरन बैनक्रोफ्ट और उस्मान ख्वाजा के विकेट झटककर घरेलू टीम को शुरूआती झटके दिये। बैनक्रोफ्ट ने क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले चार चौके जड़े लेकिन वह 27 रन पर बोल्ड हुए जबकि ख्वाजा को जेम्स एंडरसन ने 11 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 

एशेज सिरीज़ पहले ही गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में है। टीम आज दिन की पहली गेंद पर रात के 491 रन के स्कोर पर आल आउट हो गयी। बैनक्रोफ्ट ने पैट कमिंस की गेंद पर एंडरसन का कैच लपका, जिससे पारी का अंत हुआ। कमिंस ने 117 रन देकर चार विकेट झटके। 

कुक ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि अपने नाम की। जिसमें क्रिकेटर ने पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जिससे उन्होंने न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर की 1972 में किंग्स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी नाबाद 223 रन की पारी को पीछे छोड़ा। हालांकि इंग्लैंड के माइक एथरटन ने 1997 में न्यूजीलैंड में टेस्ट में पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाये थे जबकि ज्योफ्री बॉयकाट ने 1979 में पर्थ में एशेज पारी के दौरान पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 99 रन बनाये थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia managed to reach 103/2 by the end of day's play as the home side trail England by 61 runs
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड