india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ड्रॉ कराने के लिए चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खेल डाले इतने ज्यादा ओवर कि सब रह गए हैरान!

ड्रॉ कराने के लिए चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खेल डाले इतने ज्यादा ओवर कि सब रह गए हैरान!

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में गजब की बल्लेबाजी की और हारे हुए मैच को ड्रॉ करा दिया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:11 Oct 2018, 8:30 PM IST]
Usman Khawaja- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Usman Khawaja

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने लगभग हारे हुए मैच को ड्रॉ कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच बचा पाना एक समय बेहद मुश्किल नजर आ रहा था क्योंकि पाकिस्तान की टीम लगातार विकेट ले रही थी और चढ़कर खेल रही थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले आधा चौथा दिन और पूरा पांचवां दिन खेलकर मैच ड्रॉ करा लिया। क्या आपको पता है कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच बचाने के लिए चौथी पारी में कितने ओवर तक बल्लेबाजी की? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच बचाने के लिए चौथी पारी में 139.5 ओवरों तक बल्लेबाजी की। 47 साल में चौथे सबसे ज्यादा ओवर हैं जब ऑस्ट्रेलिया ने इतनी देर तक बल्लेबाजी की है।

आपको ये भी बता दें कि एशिया में चौथी पारी के दौरान सबसे ज्यादा ओवर तक बल्लेबाजी करने का ये तीसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इससे पहले साल 2005 में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 142, साल 2003 में इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 140 ओवर तक बल्लेबाजी की थी।

अब ऑस्ट्रेलिया ने 139.5 ओवर तक बल्लबेाजी कर इतिहास रच दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 462 रनों का लक्ष्य रखा था और एक समय मैच में अपनी पकड़ भी बना ली थी। लेकिन कंगारू बल्लेबाजों ने हिम्मत नहीं हारी और मैच बचाने के लिए जी-जान लगा दी।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 302 गेंदों में 141, टिम पेन ने 194 गेंदों में नाबाद 61, ट्रेविस हेड ने 175 गेंदों में 72, एरन फिंच ने 99 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को हार से बचा लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia batted 139.5 overs to save 1st Test against Pakistan, ड्रॉ कराने के लिए चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खेल डाले इतने ज्यादा ओवर कि सब रह गए हैरान!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड